Take a fresh look at your lifestyle.

TVS Motor Registers 12 Percent Growth in March, To Increase Manufacturing of Electric Scooters

0


बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में से एक TVS Motor की मार्च में सेल्स 12 प्रतिशत बढ़ी है। कंपनी ने मार्च में 3,54,592 यूनिट्स बेची हैं। इसकी टू-व्हीलर की सेल्स लगभग 12 प्रतिशत बढ़कर 3,44,446 यूनिट्स पर पहुंच गई। इसकी देश में टू-व्हीलर्स की सेल्स 8 प्रतिशत बढ़कर 2,60,532 यूनिट्स की रही। 

कंपनी की मार्च में मोटरसाइकिल्स की सेल्स 22 प्रतिशत बढ़कर 1,71,611 यूनिट्स पर पहुंच गई। इसके स्कूटर्स की सेल्स दो प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1,31,472 यूनिट्स की रही। TVS Motor के इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube की मार्च में सेल्स कुछ घटकर 15,250 यूनिट्स की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ola S1 Pro और Ather 450X से होता है। इसमें 3.4 kWh की बैटरी है। इसकी सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 100 किलोमीटर की है। iQube की टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके एक अन्य वेरिएंट iQube ST में 5.1 kWh की बैटरी दी गई है। इसकी रेंज लगभग 145 किलोमीटर  और टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इसे लगभग पांच घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें 5 इंच और इसके ST वेरिएंट में 7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का एक्सपोर्ट करने की भी योजना बनाई है। 

हाल ही में TVS Motor ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS X भी लॉन्च किया था। इसका प्राइस लगभग 2.5 लाख रुपये का है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12 इंच एलॉय व्हील और सीट के अंदर 19 लीटर की स्टोरज कैपेसिटी मिलती है। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री तेजी से बढ़ी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी ने iQube की प्रोडक्शन कैपेसिटी को प्रति माह बढ़ाकर 25,000 यूनिट्स करने की तैयारी की है। 

इसकी योजना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के सेल्स नेटवर्क के विस्तार की भी है। कंपनी विभिन्न प्राइस प्वाइंट्स पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की योजना बनाई रही है। इस मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक 40 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर है। इस सेगमेंट में कई कंपनियां अपने टू-व्हीलर लॉन्च कर रही हैं। TVS Motor का विदेश में बिजनेस भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इसका मार्च में कुल एक्सपोर्ट लगभग 23 प्रतिशत बढ़कर 91,972 यूनिट्स का रहा। कंपनी ने फ्रांस में बिजनेस शुरू करने की तैयारी की है। इसके लिए Emil Frey के साथ टाई-अप किया गया है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


Leave A Reply

Your email address will not be published.