Take a fresh look at your lifestyle.

Throuple Relationship: आखिर क्या है थ्रपल रिलेशनशिप? कई देशों में बढ़ रहा चलन, हर जगह हो रही चर्चा

0


What Is Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप को लेकर इन दिनों दुनियाभर में काफी चर्चाएं हो रही है. दरअसल इस रिलेशनशिप की खास और चौकाने वाली बात ये है कि इसमें कपल नहीं, ट्रिपल होते हैं. यानी दो नहीं, तीन इंसानों के बीच आपसी साझेदारी के साथ रोमांटिक रिलेश‍नशिप होता है. थ्रपल शब्‍द, ट्रिपल और कपल, दो शब्‍दों को मिलाकर बनाया गया है. इन तीनों के बीच आपसी साझेदारी के साथ प्‍यार, रोमांस और एक कपल की तरह का संबंध हो सकता है. इस संबंध में महिला और पुरुष दोनों ही हो सकते हैं.

आखिर क्‍या है थ्रपल रिलेशनशिप के नियम
दो इंसानों के रिश्ते की तरह थ्रपल रिलेशनशिप में कोई खास या कठिन गाइडलाइन नहीं होती. इस रिश्‍ते में तीन लोग यह तय करते हैं कि वे साथ में एक गहरे रिश्ते में रहना चाहते हैं.  ये ही थ्रपल रिलेशनशिप का एक मात्र जरूरी नियम होता है.

ये भी पढ़ें: लोगों को घमंडी लगता है आपका बिहेवियर, 5 आसान टिप्स की लें मदद, मिनटों में दूर होगी गलतफहमी

क्‍यों हो रहा पॉपुलर
वेरीवेलहेल्‍थ
के मुताबिक, कुछ लोगों का मानना है कि औपनिवेशिक विश्वास प्रणाली के तहत रिलेशनशिप का स्‍ट्रक्‍चर बना था, जिसमें रिश्‍ते में रहने के लिए एक पुरुष और एक महिला का बराबरी में होना जरूरी था. जबकि अमेरिका में कुछ लोग बदलते रिलेशनशिप के ढांचे को लेकर एक नये दृष्टिकोण में जीने का फैसला ले रहे हैं और पारंपरिक रिलेशनशिप के ढांचे को विषमलैंगिकता के रूप में समझ रहे हैं. इस रिश्‍ते में वे खुद को अधिक सिक्‍योर और खुला महसूस कर रहे हैं.

अमेरिका के कोलोराडो के रहने वाले अलाना, केविन और मेगन ने अपने इंस्टाग्राम पर पिक्‍चर शेयर करते हुए बताया कि वे एक थ्रपल हैं. अपने रिश्तों पर खुलकर बात करते हुए उन्‍होंने बताया कि  इस रिलेशनश‍िप में आने से पहले अलाना, केविन की गर्लफ्रेंड थीं. लेकिन वह चाहती थीं कि उनके साथ कोई और भी उनके साथ हो. फिर उन दोनों की मुलाकात मेगन से हुई. अब वे तीनों एक साथ हैं. उन्‍होंने बताया कि वे एक दूसरे से कभी नहीं जलते क्‍योंकि वे तीनों एक दूसरे का बराबर ख्‍याल रखते हैं. बता दें कि अलाना बायसेक्सुअल हैं और इस बात को जताने के लिए ही मेगन को केविन से उन्‍होंने मिलवाया. आज तीनों एक दूसरे के साथ रोमांटिक रिश्ते में हैं.

ये भी पढ़ें: 6 तरीकों से बढ़ाएं सेल्फ कॉन्फिडेंस, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर करें फोकस, मिनटों में बढ़ेगा आत्मविश्वास

Tags: Lifestyle, Relationship




Leave A Reply

Your email address will not be published.