Take a fresh look at your lifestyle.

Three-storey Building Collapses In Bhiwandi, 15 Feared Trapped Under Debris – भिवंडी हादसे में 3 लोगों की मौत, CM शिंदे का मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

0



खास बातें

  • महाराष्‍ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी.
  • NDRF की दो टीमों को भिवंडी के लिए रवाना किया.
  • मलबे में करीब 15 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

मुंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के भिवंडी में शनिवार दोपहर एक तीन मंजिला इमारत गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं. मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च भी राज्‍य सरकार वहन करेगी. यह हादसा भिवंडी के कैलासनगर (वालपाड़ा) स्थित वर्धमान कंपाउंड में दोपहर में हुआ. जानकारी के मुताबिक, इमारत की दूसरी मंजिल पर 3 से 4 परिवार रहते थे. वहीं इमारत की निचली मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे. इमारत के मलबे में करीब 22 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई थी. जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों की मदद से इमारत के मलबे के नीचे फंसे 11 लोगों को बचाया गया है, जहां से उन्हें इलाज के लिए सरकारी उपजिला अस्पताल भिवंडी में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भिवंडी में इमारत गिरने की घटना पर शोक व्यक्त किया है. साथ ही उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच-पांच लाख रुपये देने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने सरकारी खर्च पर घायलों का इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं. साथ ही प्रशासन को यह भी निर्देश दिया कि पुलिस, फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ और अन्य बचाव दल बचाव कार्य ठीक से करें और घायलों को तुरंत अस्पतालों में पहुंचाया जाए और इलाज शुरू किया जाए. 

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी भिवंडी में इमारत गिरने की घटना पर दुख जताया है और मृतकों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने इस घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र राहत मिलने की कामना की है. 

एसीपी भिवंडी किशोर खैरनारे ने कहा कि यह इमारत 14 साल पुरानी इमारत है. एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि अभी भी 8 से 10 लोग फंसे हुए हैं. 

इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 40 साल के नवनाथ सावंत और 26 साल की लक्ष्‍मीदेवी रवि महतो शामिल हैं. मलबे में दबे दोनों शवों को निकालकर भिवंडी पुलिसकर्मियों को सौंपा गया है. 

भिवंडी के नर्पोली पुलिस स्‍टेशन के अधिकारी मदन वल्‍लाह ने बताया कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक फैक्‍ट्री थी. वहीं पहले और दूसरी मंजिल पर परिवार रहते थे. हादसे के वक्‍त परिवार के कुछ लोग काम पर गए थे. 

ये भी पढ़ें :

* देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत के ‘डेथ वारंट’ वाले बयान पर किया पलटवार

* महाराष्‍ट्र : गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो लाख का इनामी नक्‍सली ढेर, हथियार भी बरामद

* 10 साल की लड़की को हो रहा था असहनीय दर्द, पेट में निकला 100 ग्राम बालों का गुच्छा


Leave A Reply

Your email address will not be published.