Take a fresh look at your lifestyle.

लोकप्रिय निर्देशक का निधन, 'छायामुखी' में साउथ सुपरस्टार मोहनलाल को दिया था काम

0


Prashanth Narayanan - India TV Hindi

Image Source : X
लोकप्रिय निर्देशक प्रशांत नारायणन।

साल 2023 में फिल्म इंडस्ट्री ने कई मशहूर और लोकप्रिय सितारों को खो दिया। दिसंबर के महीने में कई दुखद खबरें सामने आईं। जाते-जाते भी ये साल गमी की खबरें दे रहा है। हाल में ही एक और दखद खबर सामने आई है। कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे लोकप्रिय थिएटर निर्देशक प्रशांत नारायणन ने गुरुवार को एक सरकारी अस्पताल में अंतिम सांस ली। 51 साल की उम्र प्रशांत नारायणन की मौत हुई है। 

मोहनलाल से कराया था नाटक

एक बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी नारायणन एक थियेटर लेखक और निर्देशक थे, जिन्होंने 25 नाटकों की पटकथा लिखी। 51 वर्षीय नारायणन को नाटक ‘छायामुखी’ के निर्देशन के लिए जाना जाता है, जिसमें अभिनेता मोहनलाल और अभिनेता से सीपीआई-एम विधायक बने मुकेश ने अभिनय किया था। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार की दोपहर उनका निधन हो गया।

संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से किया गया था सम्मानित

उन्होंने सी.जी. नम्पुथिरी से कला का ज्ञान लेकर अपने कलात्मक करियर कथकली की शुरुआत की। एक किशोर के रूप में उन्होंने अपना काम शुरू किया। तीन दशकों के करियर में उन्होंने 2003 में सर्वश्रेष्ठ नाटककार के लिए संगीत नाट्य अकादमी पुरस्कार जीता था।  

कई नाटकों का किया था निर्देशन

बताया जा रहा है कि वो काफी दिनों से बीमार थे और उनका सरकारी अस्पताल में ही इलाज चल रहा था। अपने इस करियर में उन्होंने 25 नाटक लिखे और निर्देशित किए। इनमें ‘कुंजनु भ्रांतनु’, ‘अराचा चरितम’, ‘थोप्पिकरन’, ‘कामनेयकम’, ‘भैरविक्कोलम’, ‘भगत’, ‘वज्र मुघन’, ‘प्रवुकल’, ‘बालुनुकल’, ‘कंचनकुडु’, ‘देवयानम’, जैसे कई सुपरहिट थिएटर एक्ट का निर्देशन शामिल रहा। 

इन सितारों ने भी दुनिया को कहा अलविदा

बता दें, बीते दिन भी एक्टर से नेता बने डीएमडीके के संस्थापक विजयकांत ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इससे ठीक पहले बॉलीवुड फिल्म ‘मदर इंडिया’ फेम एक्टर साजिद खान के निधन की खबर ने लोगों को हैरान किया था। 

ये भी पढ़ें: DMDK संस्थापक विजयकांत की मौत, कोविड पॉजिटिव होने के बाद वेंटीलेटर पर थे एक्टर

 ‘मदर इंडिया’ फेम एक्टर का निधन, सामने आई मौत की गंभीर वजह

Latest Bollywood News




Leave A Reply

Your email address will not be published.