Take a fresh look at your lifestyle.

Gadar-2 के लिए तारा सिंह के बेटे ने सीखी नई भाषा, जानिए क्यों सीखनी पड़ी ये लैंग्वेज

0


twitter- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Gadar-2

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर’ को रिलीज हुए 22 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन आज भी लोग इस फिल्म के एक-एक सीन को याद रखें हैं। अब लोग ‘गदर-2’ का बसेब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। वहीं 9 जून को ‘गदर’ फिर से रिलीज हुई थी। हाल ही में तारा सिंह के बेटे ने बताया उन्हें इस फिल्म के लिए नई भाषा सीखनी पड़ी। एक्टर उत्कर्ष शर्मा, जिन्होंने 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में सनी देयोल और अमीषा पटेल के बेटे का अभिनय किया था, अब फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, अपने किरदार को मजबूत बनाने के लिए एक्टर ने उर्दू सीखी। फिल्म की शूटिंग लखनऊ में की गई है। स्क्रिप्ट के अनुसार अपने किरदार के लिए सही उच्चारण पाने को उत्कर्ष को एक महीने तक उर्दू सीखनी पड़ी। 

Kartik Aaryan ने किया इकोनॉमी क्लास में सफर, लोगों ने कहा- फिल्म प्रोमोट करने का नया ट्रेंड

निर्माताओं ने शूटिंग के दौरान अनुभवी और प्रसिद्ध उर्दू शिक्षक-अभिनेता शौकत मिर्जा को सेट पर काम पर रखा। ब्रेक के दौरान उत्कर्ष, मिर्जा के साथ बैठते थे और उर्दू संवाद और उनका सही उच्चारण सीखते थे। इस बारे में बात करते हुए उत्कर्ष ने कहा ‘गदर 2’ न केवल मेरे लिए बल्कि इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक बड़ी फिल्म है। 2001 की फिल्म से लाखों भारतीयों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, इसलिए अगर हम उस विरासत को आगे ले जा रहे हैं, तो हमें इसे पूरी ईमानदारी से करना होगा, उन्होंने कहा, फिल्म की पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए, मेरे किरदार की भाषा पंजाबी है, लेकिन उसे उर्दू में भी बात करनी होगी, जो गलत नहीं हो सकती।

Shah Rukh Khan से एक फैन ने पूछा-‘जवान’ देखने पट्टी बांध के थिएटर जाना है क्या? एक्टर ने कहा जवानी के जोश…

इन फिल्मों से होगी टक्कर

मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं भाषा और उसकी बोली को पूरी ईमानदारी के साथ सीखूं और मुझे उम्मीद है कि यह स्क्रीन पर भी सामने आएगा। मैं दर्शकों द्वारा फिल्म देखने और उनकी ईमानदार प्रतिक्रिया पाने का इंतजार नहीं कर सकता। ‘गदर 2’ में निर्देशक के रूप में अनिल शर्मा के साथ सनी, अमीषा और उत्कर्ष जैसे मुख्य कलाकार वापसी कर रहे हैं। यह फिल्म 11 अगस्त, 2023 को रिलीज होने वाली है, जहां यह रणबीर कपूर-स्टारर ‘एनिमल’ और अक्षय कुमार-स्टारर ‘ओएमजी 2’ से टकराएगी।

Latest Bollywood News




Leave A Reply

Your email address will not be published.