Take a fresh look at your lifestyle.

Tamil Nadu News Defamation Of The Worst Kind Tamil Nadu Bjp Chief Legal Notice To Dmk Leader – खराब किस्म का मानहानि…: तमिलनाडु BJP अध्यक्ष का डीएमके नेता को कानूनी नोटिस

0



14 अप्रैल को के अन्नामलाई द्वारा ‘डीएमके फाइलें’ जारी करने के तुरंत बाद, आर एस भारती ने उसी दिन आरोप लगाया था कि यह ध्यान भटकाने का प्रयास था. क्योंकि बीजेपी नेता पर घोटाले से करोड़ों प्राप्त करने के आरोप लगे थे.

भारती को नोटिस में कहा गया, “शुरुआत में आप कहते हैं कि उन्हें कई करोड़ रुपये मिले और फिर आप कहते हैं कि उन्हें और उनके सहयोगियों को सीधे 84 करोड़ रुपये मिले. आप आगे कोई विवरण नहीं देते हैं, जैसे कि मेरे मुवक्किल को पैसे का भुगतान किसने किया या ये सहयोगी कौन हैं.” आप कहते हैं कि आपको यह पता चल गया है क्योंकि आम जनता और मेरे मुवक्किल की अपनी पार्टी के कुछ लोग ऐसा कहते हैं. आप यह भी दावा करते हैं कि इसीलिए घोटाले से प्रभावित जमाकर्ताओं ने भाजपा पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध किया. इस तरह के आरोप पूरी तरह से मनगढ़ंत और झूठे हैं और कुछ भी नहीं बल्कि “मेरे मुवक्किल द्वारा DMK पार्टी का पर्दाफाश” करने के लिए एक त्वरित प्रतिक्रिया है.

आगे, नोटिस में कहा गया है: “मेरे मुवक्किल का कहना है कि आम जनता और अन्य लोगों से सुनने का दावा करके आप यह स्वीकार कर रहे हैं कि आपके पास मेरे मुवक्किल द्वारा कथित रूप से कई करोड़ रुपये प्राप्त करने के बारे में कोई सबूत नहीं है. इसके बावजूद, आपने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस तरह के आरोप लगाए. सभी आरोप झूठे हैं. यह और कुछ नहीं बल्कि सबसे खराब किस्म का मानहानि है.”

दावों को झूठा करार देते हुए, अन्नामलाई ने भारती को बताया कि इस तरह के आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा को गंभीर नुकसान पहुंचा है. इसने भारती के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की. इसलिए, नोटिस में कहा गया है कि भारती को प्रेस कॉन्फ्रेंस के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइटों से हटाना सुनिश्चित करना चाहिए.” आपत्तिजनक वीडियो में लगाए गए आरोपों को किसी भी तरह से बोलना, प्रसारित करना, प्रकाशित करना, साझा करना, अपलोड करना, प्रसारित करना या किसी भी तरह से जनता को बताना बंद करें.”

नोटिस में भारती से कहा गया है कि “हमारे मुवक्किल को 500,00,00,001 रुपये (पांच सौ करोड़ रुपये और एक मात्र) का हर्जाना तत्काल भुगतान करें, जिसे हमारा मुवक्किल पीएम केयर फंड को भुगतान करना चाहता है.” नोटिस में कहा गया है कि मानहानि के लिए भारती के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने के लिए विवश होंगे.

14 अप्रैल को, के अन्नामलाई ने लगभग 15 मिनट की एक वीडियो क्लिप “DMK फ़ाइलें (भाग- I)” जारी की, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वे सत्तारूढ़ DMK पार्टी के व्यक्तित्वों की संपत्ति और मूल्यांकन थे. डीएमके पर लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप वीडियो में डीएमके के मंत्री, नेता और सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से जुड़े अन्य लोग नजर आ रहे हैं. 

आरएस भारती ने कहा था कि वीडियो क्लिप में दिखाए गए लोग व्यक्तिगत रूप से के अन्नामलाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, इसके अलावा डीएमके खुद मानहानि का मुकदमा करेगी. डीएमके के आयोजन सचिव भारती ने पहले ही अन्नामलाई को कानूनी नोटिस भेजकर हर्जाने के रूप में 500 करोड़ रुपये की मांग की है. DMK फाइलों में लगाए गए आरोपों के संबंध में मंत्री उधयनिधि स्टालिन सहित अन्य ने भाजपा नेता को कानूनी नोटिस भेजा है. शनिवार को डीएमके सांसद कनिमोझी ने अन्नामलाई को कानूनी नोटिस भेजा.

ये भी पढ़ें :

“यह कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने वाला चुनाव..”: हुमनाबाद की जनसभा में बोले PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया जाना चाहिए अयोध्या में राम मंदिर का श्रेय : भूपेंद्र पटेल

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का सार्वजनिक प्रसारण करेगी BJP

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Leave A Reply

Your email address will not be published.