Take a fresh look at your lifestyle.

Swiggy start charging Rs 2 platform fee per food order from users more details

0
Swiggy से फूड ऑर्डर करना अब महंगा हो गया है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस लागू कर दी है। यह प्रत्येक ऑर्डर पर लागू होती है, चाहे उस ऑर्डर की कीमत कितनी भी हो। कंपनी ने 2 रुपये प्लेटफॉर्म फीस के रूप में वसूलना शुरू कर दिया है। यहां पर कुछ शर्तें भी कंपनी ने बताई हैं जिसमें कहा गया है कि ये अतिरिक्त चार्ज मेन प्लेटफॉर्म से किए गए फूड ऑर्डर पर लागू होता है। यह इंस्टमार्ट यूजर्स पर लागू नहीं होगा। 

 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने इस प्लेटफॉर्म फीस को लागू करने का कारण भी बताया है। 2 रुपये अब से हरेक फूड ऑर्डर पर एक्स्ट्रा लिए जाएंगे। IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि यह फूड ऑर्डर पर ली जाने वाली मामूली फ्लैट फीस है। इसकी मदद से प्लेटफॉर्म को और अधिक बेहतर बनाया जा सकेगा। साथ ही ऐप फीचर्स भी बेहतर होंगी जिससे यूजर्स को अच्छा ऐप एक्सपीरियंस मिल सकेगा।

Swiggy देश की पॉपुलर फूड डिलीवरी कंपनियों में से है। हाल ही में कंपनी ने एक एनालिसिस जारी किया था। जिसके अनुसार, बीते 12 महीनों में इडली की 3.3 करोड़ प्लेट डिली‍वर की गई हैं। बंगलूरू, हैदराबाद और चेन्नई दुनिया के टॉप-3 शहर हैं, जहां इडली का सबसे अधिक ऑर्डर दिया जाता है। इसके अलावा, दिल्ली, कोलकाता, कोच्चि, मुंबई, कोयम्बटूर, पुणे, विजाग और अन्य शहरों में भी इडली खूब ऑर्डर की जाती है। 

कंपनी के अनुसार, मसाला डोसा के बाद इडली, स्विगी पर दूसरा सबसे अधिक ऑर्डर किया जाने वाला नाश्ता है। फूड डिलिवरी ऐप का कहना है कि कस्‍टमर इडली के साथ सांभर, नारियल की चटनी, करमपुरी, मेदु वेद, सागू, घी, लाल चटनी, चाय और कॉफी जैसी दूसरी डिश भी ऑर्डर करते हैं। इसी संबंध में हैदराबाद के एक शख्स ने पिछले एक साल में इडली के ऑर्डर पर 6 लाख रुपये खर्च कर डाले। शख्‍स ने बंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों की यात्रा के दौरान अपने दोस्तों और परिवार के लिए कुल 8,428 प्लेट इडली का ऑर्डर दिया था। 
 

Also See – khatriMaza – Hindi Dubbed Movies Full HD 480p 720p free

Leave A Reply

Your email address will not be published.