Take a fresh look at your lifestyle.

Summer Smoothie Drinks | गर्मियों के सीजन में आपको ठंडा रखेगी स्मूदी, जान लीजिए बेहतरीन स्मूदी की रेसिपीज

0




Summer Season, Summer Drinks

स्मूदी की रेसिपीज (सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: जैसा कि, हम जानते हैं गर्मी का सीजन (Summer Season) शुरू हो गया है इस मौसमें तापमान की गर्माहट के साथ गर्मी लगने औऱ तबीयत खराब होने का खतरा सताता है। ऐसे मौसम में ठंडे पानी के साथ ठंडी-ठंडी हेल्दी ड्रिंक्स मिल जाए तो शरीर को शांति मिल जाती है। इस मौसम में डिहाइड्रेशन की समस्या को दूर करने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स (Summer Drinks) ट्राई कर सकती है। इसके लिए आज हम आपके लिए कई प्रकार की खास हेल्दी स्मूदी (Summer Smoothie Drinks) की रेसिपीज लेकर आए है जिसे घर में बनाना बेहद आसान है।

इन प्रकार की स्मूदी को कर लें ट्राई

यहां पर आप इन रेसिपीज को किन सामग्री के साथ बना सकते है जान सकते हैं…

1-पीच-पपाया स्मूदी 

घर में स्मूदी बनाने की सोच रहे हैं तो पीच-पपाया स्मूदी बना सकते है इसे बनाने के लिए पीच और पपीते को दही के साथ ब्लेंड कर लें और इसका मजा लें।

2- पाइन एप्पल स्मूदी

गर्मी के मौसम में स्मूदी बनाने के लिए मौसमी फल आपके लिए फायदेमंद होगें। इसके लिए आप पाइन एप्पल खाने के शौकीन है तो, पाइन एप्पल के कुछ पीस लेकर इसे दूध के सात ब्लेंड कर लें। आप चाहे तो इसे गाढ़ा करने के लिए केला भी मिला सकते हैं।

3-चॉकलेट बनाना स्मूदी

गर्मी के मौसम में आप बच्चों के लिए चॉकलेट के फ्लेवर वाली स्मूदी बना सकते है। इसे बनाने के लिए 1-2 पके केले लें इसे चॉकलेट चंक्स और दूध के साथ ब्लेंड करके तैयार कर सकते है। बनने के बाद आप इसमें बादाम, नारियल का बूरा डालकर गार्निश करें बच्चे खुश हो जाएंगे।

4- मिंट स्मूदी

गर्मी के सीजन में पुदीना की पत्तियों का सेवन हर कोई करता है इसके लिए आप फ्लेवर के लिए दूध के साथ पुदीने की पत्तियों को ब्लैंड कर लें आपकी स्मूदी बनकर तैयार हो जाती है। चाहे तो इसमें आप  फ्रूट्स और दही मिला सकते है। 

 5-बेरीज स्मूदी

शरीर को कूल रखने के लिए आप स्मूदी में बेरीज को मिलाकर भी टेस्ट बदल सकते है। इसके लिए आप स्ट्रॉबेरी, ब्लेकबेरी और ब्लूबेरी को दूध के साथ ब्लेंड करके एक सीजनल और हेल्दी स्मूदी तैयार करें।

6-मिक्स फ्रूट ओट्स स्मूदी

गर्मी में इस खास प्रकार की स्मूदी बनाने के लिए आप सबसे पहले कुछ फलों को धोकर छोटे-छोटे पीस में काट लें। अब आधा कप ओट्स लें और इसे दूध डालकर ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें।

7-मैंगो बनाना स्मूदी

गर्मी का सीजन हो और मैंगो की भरमार हर कहीं देखने के लिए मिलती है जिससे स्मूदी बनाना आसान है। इसे बनाने के लिए आप बाजार से फ्रेश मैंगो ले आएं। इसे धोकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब एक केला और बादाम मिल्क के साथ इसे ब्लेंड कर लें। जहां पर आपकी टेस्टी स्मूदी तैयार है।

8-वॉटरमेलन स्मूदी

गर्मी के मौसम में तरबूज की भरमार देखने के लिए मिलती है ऐसे में तरबूज की स्मूदी बनाने के लिए तरबूज को छोटे-छोटे पीस काटकर, दूध के साथ ब्लेंड कर लें। अगर दूध का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो नारियल पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है।




Leave A Reply

Your email address will not be published.