Take a fresh look at your lifestyle.

Relationship Tips: तुम्हारी नजरों में हमने देखा.. इन 5 बातों से पता लगाएं लड़कियां, सामने वाला आपका दीवाना है या नहीं

0


नई दिल्ली (Relationship Tips). दुनिया में हर तरह के लोग हैं. कुछ खूब बातूनी होते हैं तो कुछ खुद में खोए रहने वाले या कम बातें करने वाले. किसी के प्रति अपनी भावनाएं प्रदर्शित करने की बात करें तो हर किसी के लिए यह आसान नहीं होता है. कुछ लोग किसी से भी कुछ भी कह लेते हैं. कुछ अपने जज्बातों को मन में दबाकर रखते हैं. कुछ सही समय का इंतजार करते हैं. वहीं, कुछ एक्शन में तो दर्शा देते हैं, लेकिन सही तरीके से प्रपोज नहीं कर पाते हैं.

अगर आप कॉलेज स्टूडेंट हैं या वर्किंग प्रोफेशनल और आप किसी का झुकाव अपनी तरफ महसूस कर पा रहे हैं तो उसके इकरार का इंतजार न करें. अगर सामने वाला संकोची स्वभाव का है और दिल खोलकर आपसे बात नहीं कर पा रहा है तो आप उसके व्यवहार से भी इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं. कोई आपको चाहता है या नहीं, इसे समझना बहुत आसान है. जानिए कुछ ऐसे तरीके, जिनसे आप बिन कहे-सुने भी किसी की चाहत को समझ सकते हैं.

क्या वह आपको पसंद करता है?
अगर कोई आपकी चाहत में गिरफ्तार हो रहा है लेकिन शब्दों में उन अहसासों को बयां नहीं कर पा रहा है तो उसके व्यवहार पर गौर करना शुरू कर दें. आपकी जानकारी के लिए बता दें, जब कोई किसी को पसंद करने लगता है तो भले ही वह खुद यह बात न कहे लेकिन सामने वाले को इसका अंदाजा हो जाता है. जानिए कैसे-

1- आपके प्रति फिक्र दर्शाएं- आप हर दिन कई लोगों से मिलते होंगे लेकिन हर कोई आपकी दिल से फिक्र नहीं करता होगा. लेकिन अगर कोई आपकी एक्सट्रा केयर कर रहा है, आपके खाने-पीने का ख्याल रख रहा है, आपकी परेशानी में परेशान हो रहा है, आपको बच्चे की तरह ट्रीट कर रहा है और आपको हमेशा सेफ साइड में रख रहा है तो चाहत जताने के लिए इतने संकेत काफी हैं.

2- आपके खास दिन बन जाएं उसके खास- अगर कोई आपका जन्मदिन, आपके परिजनों के जन्मदिन, सालगिरह या अन्य खास दिनों का रिकॉर्ड बनाकर चल रहा है तो इसमें कुछ भी सोचने-समझने वाली बात नहीं है. बस इतना समझ जाइए कि सामने वाला आपको स्पेशल मानता है और आपको स्पेशल फील भी करवाना चाहता है.

3- आपसे एक मुलाकात है जरूरी- अगर आपको लग रहा है कि आपका सहकर्मी, क्लास मेट, पड़ोसी या कोई दोस्त आपको चाहने लगा है तो गौर करिएगा, वह आपसे मुलाकात के बहाने जरूर ढूंढ रहा होगा. कभी चाय-कॉफी तो कभी कुछ और, वह आपसे मिलेगा जरूर. अगर आपको भी उसके साथ वक्त बिताना पसंद है तो परेशानी की कोई बात नहीं है.

4- बन जाए सुख-दुख का साथी- इसमें कोई शक नहीं है कि हर कोई आपके सुख-दुख में आपका साथ नहीं दे सकता है. कुछ एक्सप्रेशन वाकई बहुत पर्सनल होते हैं. लेकिन अगर आपको लगातार महसूस हो रहा है कि कोई है, जो आपकी खुशी में खुश हो रहा है, आपके दुख में दुखी हो रहा है, आपकी मुस्कुराहट उसकी मुस्कान है या आपके आंसू उसके लिए गम हैं तो चाहत के लिए इतने संकेत काफी हैं.

5- आपके बारे में जानने को उत्सुक- वह आपका सोशल मीडिया फ्रेंड हो सकता है या रियल टाइम दोस्त. अगर कोई आपके फ्रेंड, ऑफिस सर्कल या परिजनों, पड़ोसियों से आपकी पसंद-नापसंद पूछ रहा है तो यह नॉर्मल बात नहीं है. आज के व्यस्त शेड्यूल में कोई किसी के लिए इतना समय नहीं निकालता है. लेकिन अगर कोई एफर्ट डाल रहा है तो मतलब साफ है कि चाहत का फूल खिलने लगा है.

अगर आपको समझ में आ गया है कि कोई आपकी फिक्र कर रहा है, आपको पसंद कर रहा है लेकिन कह नहीं पा रहा है तो आप खुद भी आगे बढ़कर उसका हाथ थाम सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
नाराज है गर्लफ्रेंड तो आजमा लें ये 25 तरीके, जमकर लुटाएगी प्यार

बेबी, क्यूटी, स्वीटहार्ट हो गए हैं पुराने, गर्लफ्रेंड पर फबेंगे ये मॉडर्न नाम

Tags: Lifestyle, Love, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.