Take a fresh look at your lifestyle.

Online Shopping Fraud where Delivery Man Stolen 10 iPhones Replace Them With Dummy gurugram news

0


Online Shopping Fraud: Amazon, Flipkart जैसे दिग्गज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर्स के बारे में कई बार आपने भी सुना होगा कि कंपनी ने सामान की जगह पार्सल में पत्थर भेज दिए या ऐसा ही कुछ घपला कर दिया। कई बार इसके पीछे कोई और ही जिम्मेदार होता है। दिल्ली से सटे गुरूग्राम में हेरा-फेरी का एक बड़ा मामला सामने आया है जिसमें डिलीवरी पर्सन ने ही iPhone को बदल कर उसके बदले डमी यानि नकली आईफोन उसमें रख दिए। आइए आपको पूरा मामला बताते हैं। 

एक ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी पर्सन ने कथित तौर पर 10 iPhone चुराकर उनके बदले डमी फोन पार्सल में रख दिए। PTI के अनुसार, Amazon के पार्सल डिलीवर करने वाली कंपनी Matrix Finance Solution के स्टेशन इनचार्ज रवि ने बताया कि आरोपी ने बीच रास्ते में ही इस फ्रॉड को अंजाम दिया और नकली आईफोन पार्सल में रख दिए। इसके बाद कस्टमर को वह पार्सल न पहुंचाकर उसने अपने भाई को कंपनी में वह पार्सल यह कहकर लौटाने के लिए भेज दिया कि कस्टमर से संपर्क ही नहीं हो पाया। 

स्टेशन इनचार्ज रवि ने बताया कि 27 मार्च को ललित को पार्सल डिलीवर करने के लिए दिया गया था। जिसमें 10 iPhone और AirPods थे। ललित ने पार्सल में डमी रख कर अपने भाई मनोज को वह पार्सल लौटाने के भेज दिया। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, रवि को पैकेज के साथ छेड़छाड़ का शक हुआ। पार्सल खोला गया और कंपनी ने पाया कि अंदर नकली आईफोन रखे हुए थे। 

उधर कस्टमर ने भी पार्सल न प्राप्त होने पर ऑर्डर को कैंसिल करवा दिया। डिलीवरी पर्सन ललित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी, धारा 408 के तहत कर्मचारी द्वारा विश्वासघात करने को लेकर FIR दर्ज की गई है। मामला बिलासपुर पुलिस स्टेशन से सामने आया है। खबर लिखे जाने के समय तक आरोपी को फरार बताया गया है, जिसके लिए तलाश कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


Leave A Reply

Your email address will not be published.