Take a fresh look at your lifestyle.

National Virtual Vacation Day 2024, | 30 मार्च को हैं राष्ट्रीय आभासी अवकाश दिवस 2024, छुट्टियों की काल्पनिक दुनिया में ले जाता हैं ये दिन

0




National Virtual Vacation Day 2024

राष्ट्रीय आभासी अवकाश दिवस 2024 (सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: हर कोई रोजाना के कामकाज से थक जाता है और जब छुट्टियां मिलती है तब इसे घूमने के लिए प्लान करना नहीं भूलता है लेकिन अक्सर कई प्लान बन नहीं पाते है। छुट्टियों में घूमने के इस सपने को साकार करने के लिए हर साल 30 मार्च को राष्ट्रीय आभासी अवकाश दिवस (National Virtual Vacation Day 2024) मनाया जाता है। इस वर्चुअल वैकेशन की प्लानिंग में कोई ग्रुप या पैसा की जरूरत नहीं होती है बस कहीं भी बैठकर घूम सकते है।

छुट्टियां लेने से आप होते है फ्रेश

कहते है सप्ताहभर के 7 दिनों में 6 दिन काम करके आप 1 दिन बस छुट्टी लेते है तो आप हर तरीके से फ्रेश होते है। छुट्टियाँ हमारे मन, शरीर और आत्मा को तरोताज़ा कर देती हैं। स्टडी के अनुसार छुट्टियां लेने से दिल का खतरा कम होता है तो वहीं पर समस्या-समाधान कौशल को सुधारने और समग्र मस्तिष्क स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में भी मदद करते हैं।

क्या चाहिए आभासी अवकाश के लिए

आपने अगर जम्मू कश्मीर घूमने जाने का प्लान यानि सपना देख लिया है तो आपको यहां वर्चुअल वैकेशन मनाने के लिए पैसे, पैकिंग या अंतरमहाद्वीपीय उड़ानों की आवश्यकता नहीं होती है। इसके लिए बस आपके पास एक अपनी कल्पना और मुफ्त वीआर ऐप्स या एक वीआर हेडसेट होना चाहिए, जो आपको काल्पनिक तौर पर घुमा देता है। यहां पर आप देश हो या फिर विदेश हर जगह की यात्रा बड़े ही आसानी से कर सकते है।फिर बाली में समुद्र तट पर जाएँ, या मार्डी ग्रास में उत्सव में शामिल हों। यदि आप में साहस है तो एक अंतरिक्ष अवकाश का अन्वेषण करें! साहसी से लेकर कुर्सी पर बैठने वाले यात्री संभावनाओं से रोमांचित होते हैं।

कब से हुई इस दिवस की शुरुआत

इस दिवस को 30 मार्च के दिन मनाने की शुरुआत टेरेंस टॉक्स ट्रैवल ने वर्चुअल छुट्टियों की प्रतिभा और क्षमता को साझा करने के लिए 2016 में नेशनल वर्चुअल वेकेशन डे की स्थापना की। जहां पर 2018 में, राष्ट्रीय दिवस कैलेंडर® के रजिस्ट्रार ने इस दिन को हर साल 30 मार्च को मनाए जाने की घोषणा की।

कैसे बनाएं ये दिवस

यहां पर वर्चुअल वैकेशन डे मनाने के लिए आप यह तरीका अपना सकते है..

आरंभ करने के लिए इन VR यात्राओं को देखें ।
खोज करते समय, अपनी आभासी छुट्टियों को दूसरों के साथ साझा करना सुनिश्चित करें।
अपने पसंदीदा स्थानों का भ्रमण करें और रास्ते में कुछ सीखें। यात्रा के लिए कुछ स्नैक्स भी लें!
आभासी छुट्टियों के बारे में और जानें. यह आसान है, और आप टेरेंस टॉक्स ट्रैव एल में इसका आनंद लेने के तरीके सीख सकते हैं।
सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए #VirtualVacationDay का उपयोग करके अपनी पसंदीदा आभासी छुट्टियां साझा करें।




Leave A Reply

Your email address will not be published.