Take a fresh look at your lifestyle.

Mother’s Day 2023: मां से दूर रहते हुए भी सेलिब्रेट करना है मदर्स डे, जश्न मनाने के लिए अपनाएं 4 तरीके, यादगार रहेगा सेलिब्रेशन

0


हाइलाइट्स

मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है मदर्स डे.
14 मई को विश्व भर में मनाया जाएगा मदर्स दे.

Mother’s Day 2023 : मां की अहमियत का अहसास बच्चों को होता तो है, लेकिन कई बार वो अपने जज़्बात मां के सामने बयां कर नहीं पाते हैं. ऐसे में उनको अपनी फीलिंग्स दिखाने के लिए कई बार मदर्स डे की मदद लेनी पड़ती है. ज्यादातर बच्चे मदर्स डे (Mother’s Day) को अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन परेशानी उन बच्चों को ज्यादा होती है, जो इस अवसर पर अपनी मां से दूर होते हैं. बता दें कि मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है जो कि इस वर्ष 14 मई को मनाया जाएगा.

दरअसल, बहुत बच्चे ऐसे होते हैं जिनको पढ़ाई या काम की वजह से अपनी मां से दूर रहना पड़ता है. ऐसे में वो चाहकर भी अपनी मां के साथ मदर्स डे सेलिब्रेट नहीं कर पाते हैं. तो आज हम आपको कुछ आसान तरीके बता रहे हैं, जिसको आजमा कर आप दूर रहकर भी अपनी मां को उनकी अहमियत का अहसास करवा सकते हैं और मदर्स डे को सेलिब्रेट कर सकते हैं.

वीडियो कॉल करें
बिजी रहने के चलते अगर आप अपनी मां से रोजाना वीडियो कॉल पर बात नहीं कर पाते हैं. तो मदर्स डे पर आप अपनी मां को वीडियो कॉल करके उनसे बात कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. साथ ही आपकी जिंदगी में मां की क्या अहमियत है, इस बात का अहसास भी उनको करवा सकते.

ये भी पढ़ें: Mothers Day Gift Ideas: मदर्स डे पर दें 5 प्‍यारे तोहफे, मां को कर देंगे इमोशनल, यादगार बन जाएगा लम्हा

लेटर लिखें
मदर्स डे के अवसर पर आप अपनी मां को लेटर लिख सकते हैं. जिसके जरिये आप अपनी वो भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं, जो सामने रहकर आप करने में हिचकिचाते हैं. इस लेटर को भेजने के लिए आप नार्मल स्पीड पोस्ट, ईमेल या व्हाट्सप्प की मदद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Mother’s Day पर मां को कराएं 5 खूबसूरत जगहों की सैर, मिलेगी शांति और सुकून, जल्द करें प्लान

पसंदीदा गिफ्ट भेजें
मातृत्व दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए आप अपनी मां को उनकी पसंदीदा वस्तु का उपहार भेज सकते हैं. उनको सबसे ज्यादा जो चीज भी पसंद हो, उन तक पहुंचाने के लिए आप कोरियर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग की मदद ले सकते हैं.

घूमने का बनाएं प्लान
भले ही आप मदर्स डे पर मां के करीब न हों लेकिन इसके बावजूद आप उनके लिए इस दिन को खास बना सकते हैं. आप दूर रह कर भी मां को उन जगहों पर भेजने का प्लान बना सकते हैं जहां वो जाना चाहती हों. इसके लिए आप घरवालों की मदद ले सकते हैं. या चाहें तो टूर पैकेज भी बुक कर सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Mothers Day Special, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.