Take a fresh look at your lifestyle.

IRCTC Zomato Partnership Now Order Favourite Meals Navratri Thalis More via E-Catering Portal

0


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने यात्रियों को प्री-ऑर्डर किया हुआ फूड ट्रेन में उनकी सीट तक पहुंचाने के लिए Zomato के साथ साझेदारी की है। साझेदारी एक पायलट प्रोजेक्ट है जिसका वर्तमान में पांच रेलवे स्टेशनों: नई दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी में परीक्षण किया जा रहा है। यात्री आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पोर्टल के माध्यम से भोजन का ऑर्डर कर सकते हैं।

IRCTC पहले से ही कई फूड ब्रांड्स के साथ साझेदारी कर चुकी है, जिनमें Dominos, Zoop, Comesum, Behrouz सहित कुछ अन्य ब्रांड्स शामिल हैं। अब, यात्री अपनी सीट पर Zomato के जरिए अपना पसंदीदा फूड मंगवा सकते हैं। एक बयान के अनुसार, इस पार्टनरशिप के साथ अब रेल यात्रियों के पास चुनने के लिए एक लंबी रेंज होगी।

जैसा कि हमने बताया, IRCTC ने फिलहाल पांच प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट (POC) शुरू किया है। ये पांच रेलवे स्टेशन नई दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी हैं। इस पीओसी के तहत, यात्री Zomato की सहायता से IRCTC ई-कैटरिंग पोर्टल के जरिए प्री-ऑर्डर किया गया फूड अपनी सीट पर प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि इस खबर के सामने आने के बाद Zomato का शेयर प्राइस 52 हफ्तों के सबसे हाई पर पहुंच गया था, जो 115 रुपये था।

फेस्टिव सीजन के शुरू होने के साथ हाल ही में रेलवे कैटरिंग सेवा ने अपने यात्रियों के लिए खास सर्विस और ऑफर भी शुरू किया है। IRCTC की कैटरिंग शाखा ने व्रत रखने वाले यात्रियों की स्पेशल डिमांड को देखते हुए नवरात्रि थालियों की घोषणा भी की थी।
 


Leave A Reply

Your email address will not be published.