Take a fresh look at your lifestyle.

International Dance Day: ये 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं क्लासिकल डांस में महारथी, प्रियंका चोपड़ा भी हैं लिस्ट में

0


International Dance Day- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
International Dance Day

International Dance Day: डांस करना एक ऐसा आर्ट है जो करने वाले के साथ देखने वालों को भी दूसरी दुनिया में ले जाता है। पूरी दुनिया में कई डांस फॉर्म मौजूद हैं। जिनमें से यह तय करना काफी मुश्किल है कि कौन सा डांस सबसे अच्छा है। क्योंकि आप जो भी डांस देखते हैं उसकी खूबियां आपको मुग्ध कर देती हैं। लेकिन भारतीय क्लासिकल डांस की बात ही कुछ और है, क्योंकि हर क्लासिकल डांस में भारतीय समाज की खुशबू रची बसी नजर आती है। बॉलीवुड भी भारतीय शास्त्रीय नृत्य से अछूता नहीं है, हर दूसरी फिल्म में हम एक्ट्रेस को क्लासिकल डांस करते देखते हैं। आज 29 अप्रैल को हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्ट्रेस होने के साथ एक क्लासिकल डांसर भी हैं।  

हेमा मालिनी – कथक: 

हेमा मालिनी के कथक से कौन परिचत नहीं है। वह 74 साल की उम्र में भी लाइव परफॉर्मेंस देकर लोगों को स्तब्ध कर देती हैं। आज भी खजुराहो फेस्टिवल उनके डांस से ही शुरू होता है। कई फिल्मों में भी उन्होंने अपने डांस से चार चांद लगाए हैं। 

जान्हवी कपूर- कथक: 

जान्हवी कपूर भी अपनी मां श्रीदेवी की तरह एक बेहतरीन कथक डांसर हैं। इसके लिए उन्होंने सालों साल क्लासेज ली हैं। आज भी मौका पाते ही जान्हवी डांस प्रेक्टिस करती हैं। हमने उनके इंस्टाग्राम पेज पर कई डांस वीडियोज देखे हैं। 

कृति सेनन – कथक:

कृति एक ऑफिशियल ट्रेंड कथक डांसर हैं और वह आठ साल की उम्र से क्लासिकल डांस सीख रही हैं। फिल्म ‘पानीपत’ के गाने ‘मर्द मराठा’ में हम सबने उनके लावणी डांस के साथ कथक का फ्यूजन देखा। वह आए दिन प्रेक्टिस वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। 

ऋचा चड्ढा – कथक: 

हमेशा किसी भी तरह की कला की एक ईमानदार फैन, ऋचा चड्ढा कथक में काफी पारंगत हैं। ऋचा को औपचारिक रूप से कथक के शास्त्रीय नृत्य में बचपन से ही प्रशिक्षित किया गया था, लेकिन उनकी बोर्ड परीक्षाओं के कारण इसे बंद करना पड़ा। हालांकि, उन्होंने संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ के लिए अपना अभ्यास फिर से शुरू किया, जिसने उन्हें कथक में श्रेष्ठ रहने की मांग थी।

तापसी पन्नू – भरतनाट्यम:

हमने बड़े पर्दे पर उनका डांस ज्यादा नहीं देखा है। तापसी पन्नू एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं। जब वे चौथी कक्षा में थीं, तब उनका इस नृत्य रूप से परिचय हुआ। उन्होंने भी इसे गंभीरता से लिया और कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर कई पुरस्कार जीते। 

रानी मुखर्जी – ओडिसी:

अगर आपने रानी मुखर्जी को स्टेज पर लाइव परफॉर्म करते देखा है तो यह अनुभव लाजवाब होगा। जब वह 10वीं कक्षा में थीं तब अभिनेत्री ने इसे गंभीरता से लिया। रानी ने विभिन्न लाइव शो और पुरस्कार समारोह के दौरान प्रदर्शन किया है। उन्होंने एक ऐसी फिल्म बनाने की इच्छा भी व्यक्त की है जिसमें उनके ओडिसी नृत्य कौशल को उजागर किया जाए। 

Adipurush: मां सीता नवमी पर सामने आया कृति सेनन का मोशन पोस्टर, साथ में है राम भक्तों के लिए सरप्राइज

प्रियंका चोपड़ा जोनास – कथक: 

कौन जानता था कि प्रियंका चोपड़ा जोनास, जो अब एक वैश्विक आइकन हैं, में भारतीय शास्त्रीय नृत्य को जानने की छिपी प्रतिभा हो सकती है। अब हम जानते हैं कि उनकी आकर्षक नृत्य मुद्राएँ कहाँ से आती हैं। यह भी पता चला है कि जब वह डांस करती थी तो प्रियंका के गुरुजी तारीफों के पुल बांध करते थे। 

Janhvi Kapoor कर रही थीं डांस तभी एक शख्स ने की ऐसी हरकत, एक्ट्रेस ने दिया अजीब रिएक्शन

Latest Bollywood News




Leave A Reply

Your email address will not be published.