Take a fresh look at your lifestyle.

Triumph Speed 400 Price Increased, Delivery to Start This Month, Specifications, Harley Davidson

0


बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Bajaj Auto की पुणे के निकट चाकन की फैक्टरी में Triumph Speed 400 का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। इसकी डिलीवरी जल्द शुरू की जाएगी। इस पावरफुल मोटरसाइकिल को पिछले महीने के अंत में Scrambler 400 X के साथ लॉन्च किया गया था। 

हालांकि, Triumph Speed 400 के लिए अब ज्यादा प्राइस चुकाना होगा। इसका शुरुआती प्राइस 2.23 लाख रुपये से बढ़ाकर 2.33 लाख रुपये कर दिया गया है। इस मोटरसाइकिल में Triumph की नई TR सीरीज का इंजन लगा है। यह फ्यूल इंजेक्टेड, लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है। इसकी क्युबिक कैपेसिटी 398.15 cc की है। यह लगभग 28 kmpl की माइलेज दे सकता है। Triumph Speed 400 का इंजन 8,000 rpm पर 39.5 bhp की पावर और 6,500 rpm पर 37.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें स्लिप एंड असिस्ट क्लच के साथ छह स्पीड गियरबॉक्स है। 

इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर है जिसके साथ एक डिजिटल स्क्रीन दी गई है। इसके अन्य फीचर्स में LED लाइटिंग, इमोबिलाइजर और राइड बाय थ्रॉटल शामिल हैं। Triumph की Speed 400 का मुकाबला हाल ही में लॉन्च की गई Harley-Davidson की X440 से होगा। देश में Harley-Davidson की पार्टनर Hero MotoCorp है। इस मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी बुकिंग के लिए 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा। Harley-Davidson की सभी डीलरशिप्स, हीरो मोटोकॉर्प के चुनिंदा आउटलेट्स के साथ ही ऑनलाइन भी बुकिंग कराई जा सकती है। 

Harley-Davidson X440 का प्राइस 2.29 लाख रुपये से 2.69 लाख रुपये के बीच हैं। इसे तीन वेरिएंट्स – Denim, Vivid और S में उपलब्ध कराया गया है। इसका डिजाइन विशेषतौर पर देश की स्थितियों के अनुसार बनाया गया है। इसमें कंपनी के पिछले मॉडल्स से भी बहुत से स्टाइलिंग के एलिमेंट लिए गए हैं। इसमें राउंड हेडलैम्प, LED लाइटिंग और LCD इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल दिया गया है। इसमें 398 cc सिंगल सिलेंडर और एयर कूल्ड मोटर है, जिससे 27 bhp की पावर और 38 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। इसके साथ ही सिक्स स्पीड गियरबॉक्स, इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी दिए गए हैं। पिछले कुछ वर्षों में देश में पावरफुल मोटरसाइकिल्स की बिक्री तेजी से बढ़ी है। इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड सबसे आगे है। इसकी हंटर 350 मोटरसाइकिल को विदेश में भी मजबूत डिमांड मिल रही है।  

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: