Take a fresh look at your lifestyle.

Ice Apple | क्या आपने कभी गर्मियों में खाया है बर्फ का एप्पल, जानिए खाने से क्या मिलते है फायदे

0




ice Apple Benefit, Lifestyle News

ताड़गोला फल खाने के फायदे (सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: जैसा कि, हम जानते हैं गर्मियों का सीजन (Summer Season) शुरु हो गया है इस सीजन में शरीर में पानी की कमी ना हो पाए औऱ सेहत अच्छी रहे उसके लिए खानपान अच्छा होना जरूरी है। गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला ताड़गोला का नाम क्या आपने सुना है इसे ‘आइस एप्पल’कहते है। इसे खाने से पेट को ठंडक मिलती है और इसके अलावा अन्य फायदे भी देखने के लिए मिलते है।

जानिए कैसे दिखता है यह फल

इस फल आइस एप्पल की बात की जाए तो, यह देखने पर नारियल और अंदर से लीची की तरह दिखाई देते है। इसे एक नजर पर देखें तो नारियल के पेड़ की तरह लंबा कहते है। वहीं पर इसे खाने से कई फायदे मिलते है नारियल खाने के फायदों की तरह ही है। इस आइस एप्पल में भरपूर मात्रा में फाइबर, विटामिन-ए, विटामिन-के जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। इस फल की भरमार भीषण गर्मी के माहौल में देखने के लिए मिलता है। इस मौसम में अप्रैल, मई-जून के महीनों में बाजार में दिखाई देने लगता है। इसका सेवन करने से आपके पेट में ठंडक मिलती है तो वहीं पर आपकी बॉडी को हाइड्रेट करने का काम करता है।

जानिए किन फायदों के लिए खाएं ये फल

इस ताड़गोला फल की बात की जाए तो इसके कई कारगार फायदे देखने के लिए मिलते है जिनके बारे में आपको जानना जरूरी है…

1- आपकी इम्यूनिटी करता है मजबूत

इस प्रकार के ताड़गोला फल का सेवन करने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होती है वहीं पर बदलते मौसम में होने वाली कई बीमारियों से लड़ने में मदद करते है। इसे अगर आप गर्मी के मौसम में खाते है तो आपको इसके अच्छे फायदे देखने के लिए मिलते है।

2- आपकी बॉडी को रखें हाइड्रेट

आपकी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए यह फल फायदेमंद होता है गर्मी के मौसम में इसका सेवन करना चाहिए। शरीर में पानी की कमी पूरी करता है और डिहाइड्रेशन की समस्या से बचाता है। डाइट में इस फल को आप शामिल कर सकते है।

3- पेट की समस्याओं को करता है शांत

इस प्रकार का ताड़गोला फल आपकी पेट की सेहत के लिए अच्छा होता है साथ पेट को ठंडक प्रदान करने में बेहद लाभकारी है। ये डाइजेस्टिव एंजाइम्स को बढ़ाकार एसिडिटी से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करता है।

4- मोटापे से मिलता है छुटकारा

इस फल का सेवन करने से आपका वजन कंट्रोल रहता है इतना ही जो लोग मोटापे से परेशान है उन्हें इस फल का सेवन करना चाहिए। दरअसल इस फल में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है जिसकी वजह से लंबे समय तक भूख का अहसास नहीं होता है। साथ ही पानी से भरा-भरा पेट लगता है।




Leave A Reply

Your email address will not be published.