Take a fresh look at your lifestyle.

Hero Mavrick 440 Unveiled in India Based on Harley Davidson X440 Platform Specifications Features Details

0


हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में Mavrick 440 मोटरसाइकिल को पेश किया है। मिड-कैपेसिटी सेगमेंट में यह मॉडल Royal Enfield Classic 350, Triumph Speed 400, Honda H’ness CB350 जैसी पॉपुलर मोटरसाइकिल से टक्कर लेगा। Mavrick हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम मोटरसाइकिल है और भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे शक्तिशाली दोपहिया बाइक भी है। इसे Harley-Davidson X440 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और समान पावरट्रेन का भी उपयोग किया गया है। इसका 440 cc का इंजन 27 hp और 36 Nm टॉर्क जनरेट करने का दावा करता है।

मोटरसाइकिल में H-शेप DRL के साथ एक गोल हेडलैंप दिया गया है, जो इसे रोडस्टर लुक देता है। एक सिंगल-पीस सीट के साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉल अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ई-सिम को भी सपोर्ट करता है। बाइक में डायमंड-कट अलॉय व्हील शामिल हैं। 

Hero Mavrick 440 में 440 cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो कंपनी के दावे अनुसार 27 एचपी की मैक्सिमम पावर और 36 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 43 mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स के साथ पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेकश मौजूद हैं।

मैवरिक 440 को सफेद, लाल, नीले, काले और मैट ब्लैक रंगों में पेश किया गया हैं। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है – बेस, मिड और टॉप। फिलहाल कीमत की घोषणा नहीं की गई है। मॉडल के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, डिलीवरी फरवरी में शुरू होने वाली है।

हीरो मावरिक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, ट्रायम्फ स्पीड 400, होंडा H’ness CB350 जैसी मोटराइकिलों से है। यहां तक की यह Harley-Davidson X440 से भी टक्कर लेगी। 


Leave A Reply

Your email address will not be published.