Take a fresh look at your lifestyle.

Google Bard Now Available in 180 Countries ChatGPT Rival Gets New Features Dark Theme PaLM 2 Inegration and More

0


Google I/O 2023 में सर्च इंजन दिग्गज ने अपने नए स्मार्टफोन डिवाइस को पेश करने के साथ अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट Bard को लेकर भी कई घोषणाएं की। कंपनी ने इवेंट में बताया कि Microsoft द्वारा बैक्ड OpenAI के ChatGPT का राइवल अब पहले से ज्यादा बेहतर और समझदार हो गया है। इसके अलावा, कंपनी ने इसकी उपलब्धता को दुनियाभर के अन्य कई देशों में भी बढ़ा दिया है। नीचे हम आपको Bard में जोड़े गए नए फीचर्स और इससे जुड़ी सभी लेटेस्ट जानकारी दे रहे हैं।
 

Google Bard अब कुल 180 दोशों में पहुंचा

Google ने I/O में बताया कि Bard AI चैटबॉट को अब 179 और देशों में उपलब्ध कराया जा रहा है। बार्ड को इस साल मार्च में किया गया था। शुरुआत में कंपनी सीमित संख्या में लोगों के लिए इसका प्रीव्यू खोला था, लेकिन अब वेटलिस्ट को हटाया जा रहा है। Google ने शुरू में यूएस और यूके में बार्ड तक पहुंच खोली थी। हालांकि, AI चैटबॉट अभी भी बीटा फेज में है।

कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में बार्ड में सुधार होने के साथ और नए फीचर्स को पेश करने के साथ Bardको और अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा। कंपनी वर्तमान में बार्ड को लेकर इसे टेस्ट करने वाले यूजर्स के फीडबैक ले रही है, जिससे इसे फाइनल रिलीज तक और बेहतर बनाया जा सके। गूगल का कहना है कि कंपनी जल्द ही 40 भाषाओं के सपोर्ट पर भी काम कर रही है।
 

Bard में जोड़े गए कई फीचर्स

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने इवेंट में PaLM 2 के बारे में बताया, जो एक अधिक शक्तिशाली भाषा मॉडल (LLM) है। यह अब AI चैटबॉट को एडवांस गणित और रीजनिंग के साथ कोडिंग क्षमताएं देता है। 

इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि जल्द ही बार्ड अपनी प्रतिक्रियाओं और संकेतों दोनों में और अधिक विजुअल हो जाएगा, जिसका मतलब है कि यह आपके पूछे जाने पर टेक्स्ट कंटेंट के साथ-साथ आपको तस्वीरें या लोकेशन या लिंक आदि भी दिखाएगा। 

जैसा कि हमने ऊपर बताया, PaLM 2 के जुड़ाव के साथ अब Bard पहले से ज्यादा समझदार हो जाएगा और बेहतर कोडिंग करेगा। कंपनी का कहना है कि वह डेवलपर्स के लिए कुछ प्रमुख कोडिंग अपग्रेड जोड़ रही है। कोड अब अधिक सटीक रिजल्ट देंगे। इसमें एक एक्सपोर्ट बटन जोड़ा जा रहा है, जिसके जरिए कोड को साथी के साथ शेयर करना आसान हो जाएगा।

बार्ड में डार्क थीम को भी जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें Google Lens का उपयोग भी किया जा सकता है। यह तस्वीरों के आधार पर खुद कैप्शन जनरेट करने में सक्षम होगा।


Leave A Reply

Your email address will not be published.