Take a fresh look at your lifestyle.

The Kerala Story के बाद अब 'अजमेर 92' फिल्म पर शुरू हुआ बवाल, राजस्थान में रोकी गई शूटिंग

0


twitter- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
film Ajmer 92

साल 1992 में राजस्थान के अजमेर शहर में कई लड़कियों के रेप और ब्लैकमेल की घटना सामने आई थी। इस घटना में कई राजनीतिक और धार्मिक क्षेत्र से जुड़े नामी लोगों के नाम सामने आए। वहीं इसी बीच इस केस पर एक फिल्म आ रही है जिसका नाम है ‘अजमेर 92’। हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है, जिस कारण काफी बवाल हो रहा है। 

Kiara Advani ने किसी और एक्टर के साथ किया रोमांस, जानिए पति Sidharth Malhotra ने कैसे किया रिएक्ट

फिल्म अजमेर 92 के डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि हमे राजस्थान में शूटिंग नहीं करने दी गई थी। लोगों ने सेट को घेर लिया था, मुझे तब भी धमकी दी गई थी। विरोध करने वाले पहले फिल्म देख लें। हमारी फिल्म किसी धर्म और जात के विरोध में नहीं है उन लड़कियों पर जिनके साथ सालों साल जुर्म हुआ है उनपर है। मुझे राजस्थान में शूट नही करने दिया गया तो हमने मध्यप्रदेश में शूट किया, अभी तो सिर्फ पोस्टर रिलीज हुआ है। फिर भी लोग विरोध कर रहे है जबकि टीजर और ट्रेलर बाकी है। हमने सच्चाई पर फिल्म बनाई है। मैने खुद पीड़ितों से मुलाकात की है, उनकी बाते सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हुए मुझे लगा यह कहानी बाहर आनी ही चाहिए। मैंने अपनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ और ‘कश्मीर फाइल्स’ के पहले बनाई थी तो यह कोई प्रोपोगंडा फिल्म नहीं है, जिन लड़कियों पर यह बीती है उनके बारे में कोई जानता ही नहीं है। फिल्म किसी विशेष धर्म की नहीं है, लोगों को समझना होगा की फिल्म 250 लड़कियों के साथ हुए बलात्कार की जानकारी हमने शेयर की है।

Shubman Gill के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं सारा अली खान? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

रो पड़ी एक्ट्रेस 

इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस सुमित सिंह ने अपना तजुर्बा शेयर करते हुए रो पड़ी। सुमित ने कहा विरोध तो बिल्कुल नही होना चाहिए फिल्म में जो हुआ है यह सच्चाई सबके सामने आना बहुत जरूरी है। किसी को पता नही हैं की 1992 में जो हुआ, जिन लड़कियों ने हिम्मत की उनके कहानी को दिखाना बहुत जरूरी है। मैं कई बार रो पड़ी। जब मैं शूट कर रही थी। ‘द केरल स्टोरी’ की तरफ हमारी फिल्म के बारे में पता चलने के बाद लड़कियों ने मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज किया है की हमारे साथ ऐसा हुआ है, हमे कभी न्याय ही नही मिल पाया किसी ने हमारी सुनी ही नहीं। तो ऐसे में की इस फिल्म का विरोध होना चाहिए सच्चाई बताने की वजह से हमें क्यों जेल में डालने की बात की जा रही है। पहले फिल्म तो देखिए यह हिंदू मुस्लिम नहीं है। यह फिल्म बहुत बड़े हादसे को दिखाती है। 

Bharti Singh Drugs Case: भारती-हर्ष को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने खारिज की NCB की याचिका

इस दिन रिलीज होगी फिल्म 

इस फिल्म के लीड एक्टर करन वर्मा ने कहा पहले फिल्म देखें फिर निर्णय लें। इसमें किसी धर्म के विरोध में कुछ नहीं है। जिन लड़कियों के साथ नाइंसाफी हुई है वो कहानी हम लेकर आए है। जो लोगों को जानना बहुत जरूरी है। हमें राजस्थान में शूटिंग नही करने दिया गया हमे शिफ्ट होना पड़ा। हमे ना किसी धर्म या जात से कोई लेना-देना है। हम तो कलाकार है 14 जून को फिल्म रिलीज हो रही है। 

 

Latest Bollywood News




Leave A Reply

Your email address will not be published.