Take a fresh look at your lifestyle.

सदर बाजार: सस्ते दाम पर खूबसूरत गहनों के लिए फेमस है दिल्ली का ये बाजार | Sadar bazar jewellery market in hindi

0


sadar bazar jewellery market in delhi- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
sadar bazar jewellery market in delhi

त्योहारों का सीजन लगभग आ चुका है और पृतपक्ष के बाद इसमें तेजी आ जाएगी। पृतपक्ष के बाद नवरात्री आ जाएगी, फिर करवा चौथ, उसके बाद दीवाली और फिर शादियों का मौसम। ये तमाम त्योहार लड़कियों के लिए फैशन गेटअप के बड़े अवसर होते हैं। डांडिया नाइट्स से लेकर करवाचौथ तक अलग-अलग अवसरों पर अलग-अलग ज्वेलरी को आप अपनी लुक का हिस्सा बना सकती हैं। इसके अलावा आपके खुद की शादी है तो भी आप अपने लिए हर प्रकार के गहने यहां से ले सकती हैं। पर सवाल ये है कि ज्वेलरी ले कहां से? तो, दिल्ली का ये मार्केट आपके लिए परफेक्ट है क्यों। जानते हैं इस बारे में विस्तार से। 

सस्ते दाम पर खूबसूरत गहनों के लिए फेमस है दिल्ली का ये बाजार-Sadar bazar jewellery market 

सदर बाजार दिल्ली में गहनों के होलसेल मार्केट के लिए फेमस है। यहां आपको हर प्रकार के ज्वेलरी मिल जाएंगे। आपको यहां ब्राइडेल ज्वेलरी मिल जाएंगी। इसमें भी आपको कई विकल्प मिल जाएंगे। जैसे कि आप किस प्रकार का लुक रखना चाहती हैं। आप हैवी इंडिइन ब्राइड का लुक लेना चाहती हैं जैसे पंजाबी ब्राइड या फिर साउथ इंडियन ब्राइडल लुक। अगर आप रानी टाइप का कोई लुक रखना चाहती हैं तो राजस्थानी ज्वेलरी ले सकती हैं। इसके अलावा आप वेस्टर्न लुक में काफी सारी ज्वेलरी ले सकती हैं।

दिल्ली से बस 300km के अंदर ही हैं ये 5 हिल स्टेशन, वीकेंड पर एक चक्कर लगा सकते हैं आप

इसके अलावा आप करवाचौथ जैसे मौकों के लिए भी यहां से ज्वेलरी ले सकते हैं। इतना ही नहीं पार्टी के लिए या फिर हल्दी और मेहंदी के लिए भी आप यहां से हर प्रकार के ज्वेलरी ले सकती हैं। इतना ही नहीं डेली यूज के लिए भी आप यहां से सस्ते दामों पर खूबसूरत इयररिंग और नेकलेस ले सकती हैं।

 jewellery market

Image Source : SOCIAL

jewellery market

चांदनी चौक जाएं तो जरूर खाएं ये 5 चीजें, इन्हीं में छिपा है दिल्ली का स्वाद

कब और कैसे जाएं सदर बाजार-How to visit sadar bazar

सदर बाजार में बहुत भीड़ रहती है इसलिए कभी भी जल्दी-जल्दी में कोई भी चीज लेने यहां न जाएं। थोड़ा आराम से समय लेकर जाएं। तो, रविवार को छोड़कर आप यहां किसी भी दिन जा सकते हैं। ये सुबह 11 बजे खुलता है और शाम 6 बजे बंद हो जाता है। सदर बाजार जाने के लिए आपको पास का मेट्रो स्टेशन पड़ेगा चांदनी चौक। फिर आप यहां से रिक्शा करके या पैदल भी इस मार्केट तक पहुंच सकते हैं। ध्यान रहे कि यहां भीड़ काफी होती है इसलिए आपको थोड़ा ज्यादा समय लेकर यहां जाना चाहिए।

Latest Lifestyle News




Leave A Reply

Your email address will not be published.