Take a fresh look at your lifestyle.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं मजबूत, भूलकर भी न करें 5 गलतियां, नहीं आएगी असुरक्षा की भावना

0


हाइलाइट्स

दूरी होने के बावजूद अपने रिश्‍ते में शक को जगह ना दें.
रिश्‍ते में एक-दूसरे के प्रति नकारात्‍मक भावनाओं से बचें.

Relationship Tips: कई बार हम यह सोचते हैं कि दूर रहकर रिश्‍ता नहीं निभाया जा सकता, लेकिन आपको बता दें कि कई बार नजदीक रहकर भी रिश्‍ते आसानी से टूट जाते हैं. ऐसे में अगर आप दो अलग शहरों में रहते हैं और रिलेशनशिप की चुनौतियों से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को ध्‍यान में रखना जरूरी है. अगर आप छोटी-छोटी गलतियों को अपने रिश्‍ते से दूर रखें और असुरक्षा की भावना व शक जैसी नकारात्‍मक भावनाओं से बचें तो यह आपके रिश्‍ते को टूटने से बचाए रखने का काम करेगा. आइए जानते हैं कि आप लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में किन गलतियों को करने से बचते हुए रिश्‍ते को मजबूत बना सकते हैं.

लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में कभी ना करें ये गलतियां

शक करना
रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी है एक दूसरे पर भरोसा होना. लेकिन अगर आप बार बार अपने पार्टनर पर शक करते हैं और सवाल करते हैं तो इससे एक दूसरे से भरोसा उठेगा और रिश्ता  बिखरेगा. इसलिए दूरी होने के बाद भी अपने रिश्‍ते में शक को जगह ना दें.

 इसे भी पढ़ें : आपका रिश्ता कितना मजबूत है? इन 4 बातों से लगाएं पता, कमियों को कर पाएंगे दूर

 

असुरक्षा की भावना
अगर आपको बार बार अपने रिश्ते के टूटने का डर रहता है और हर वक्‍त आप इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि आपका पार्टनर किसी और रिश्‍ते में ना चला जाए, तो यह आपके रिश्‍ते को कमजोर करेगा. ऐसी नकारात्‍मक भावनाएं और असुरक्षा की भावना आपके बीच दूरियों को बढ़ा सकती है. इसलिए रिश्ते में असुरक्षा की भावनाओं को आने से रोकें और सकारात्‍मक सोच रखें.

झूठ बोलना
यकीन मानिए, अगर आप यह सोच रहे हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में पार्टनर को झूठ बोलकर आप आसानी से रिश्‍ते को निभा सकते हैं तो बता दें कि यह आपकी गलत सोच है. क्‍योंकि जब भी यह झूठ आपके पार्टनर के सामने खुलेगा, आपके रिश्‍ते को बिखेड़ने का काम करेगा.

कुछ ज्‍यादा उम्‍मीदें रखना
अगर आप फिल्‍में या ड्रामा को अपने लव लाइफ में इमैजिन करते हैं और चाहते हैं कि आपका पार्टनर भी आपके लिए वह सब करे, तो यह आपके रिश्‍ते के लिए फायदेमंद नहीं होगा. अधिक उम्‍मीद अधिक लाचल की तरह है, जो फायदा नहीं, नुकसान ही पहुंचाता है. इसलिए रिलेशनशिप में प्रैक्टिकल रहें और अधिक उम्‍मीदें ना रखें.

इसे भी पढ़ें : वीकेंड मैरिज का बढ़ रहा है ट्रेंड, शादीशुदा कपल्‍स को खूब भा रहा ये तरीका, जानें इसके 4 फायदे

तुलना करना
अगर आप बात बात पर अपने पार्टनर या रिलेशनशिप की तुलना करते रहते हैं तो यह आपके पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा सकता है. इसलिए भूलकर भी अपने रिश्‍ते में तुलना को जगह ना दें.

Tags: Lifestyle, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.