Take a fresh look at your lifestyle.

रिश्ते में नहीं बचा है पार्टनर का विश्वास, फॉलो करें ये रिलेशनशिप टिप्स, कुछ ही दिनों में फिर से कायम होगा यकीन

0


हाइलाइट्स

रिश्ते में विश्वास कायम रखने के लिए सबसे पहले पार्टनर के सामने अपनी गलती एक्सेप्ट करें.
रिश्ते में टूटा हुआ विश्वास वापस पाने के लिए जल्दबाजी बिल्कुल ना करें.

Tips to Get Partner Trust: स्ट्रॉन्ग रिलेशनशिप की नींव प्यार और विश्वास पर टिकी होती है. वहीं प्यार या विश्वास ना होने पर रिश्ते में खटास आने लगती है. ऐसे में कई कपल्स के बीच में बेशुमार प्यार देखने को मिलता है, मगर इसके बावजूद कुछ लोगों का पार्टनर पर से विश्वास उठ जाता है. हालांकि, अगर आप चाहें तो कुछ रिलेशनशिप टिप्स (Relationship Tips) की मदद से ना सिर्फ टूटे हुए यकीन को फिर से कायम कर सकते हैं, बल्कि पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को भी मजबूत बना सकते हैं.

गलती को एक्सेप्ट करें
रिश्ते में विश्वास कायम रखने के लिए सबसे पहले अपनी गलती एक्सेप्ट करना सीखें. ऐसे में अगर आपने पार्टनर को धोखा दिया है. तो सबसे पहले पार्टनर के सामने अपनी गलती मानें और पार्टनर को हर्ट करने के लिए माफी मांगे. साथ ही अपनी गलतियों का दोष दूसरों को देने की बजाए खुद उसकी जिम्मेदारी लें. इससे पार्टर के प्रति आपकी लॉयलटी साफ झलकेगी और आपका रिश्ता पहले से भी मजबूत हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: आपका भी पार्टनर छिपाने लगा है बात? रिश्तों में आ सकती है खटास, 5 आसान टिप्स से रिलेशनशिप होगा स्ट्रॉन्ग

पार्टनर को मनाएं
आमतौर पर गलती होने के बाद लोगों को नुकसान की भरपाई करनी पड़ती है. यही धारणा रिश्तों में भी लागू होती है. ऐसे में अगर आपने पार्टनर को हर्ट किया है. तो उन्हें मनाने की जिम्मेदारी भी आपकी ही है. इसलिए पार्टनर की तरफ पहला कदम बढ़ाने की कोशिश करें और उनसे दूसरा मौका मांगे. जिससे आप अपने रिश्ते को नए आयाम पर ले जा सकेंगे.

रिश्ते में रखें ट्रांसपेरेंसी
कई बार पार्टनर को हर्ट करने के बाद भी लोग सच नहीं बोलते हैं. जिसके चलते पार्टनर चाहकर भी आप पर विश्वास नहीं कर पाता है. इसलिए रिश्ते में यकीन बरकरार रखने के लिए ट्रांसपेरेंसी का होना बेहद जरूरी है. ऐसे में पार्टनर से झूठ बिल्कुल ना बोलें और पार्टनर के हर सवाल का सच-सच जवाब दें. इससे पार्टनर को आप पर भरोसा होने लगेगा और आपका रिश्ता फिर से मजबूत बन जाएगा.

ये भी पढ़ें: Friendship Tips: दोस्त तो आपके कई होंगे, सच्चे दोस्त की ऐसे करें पहचान, 4 आसान टिप्स करें फॉलो

पार्टनर को समय दें
रिश्ते में टूटा हुआ विश्वास वापस पाने के लिए जल्दबाजी बिल्कुल ना करें. आमतौर पर विश्वास एक झटके में टूट जाता है. मगर इसे वापस पाने के लिए लोगों को लम्बा वक्त लग सकता है. इसलिए धैर्य से काम लें और पार्टनर को सोचने के लिए पूरा समय दें. इससे पार्टनर को खुद ब खुद आप पर यकीन होने लगेगा.

पार्टनर को यकीन दिलाएं
रिश्ते में विश्वास टूटने के बाद इसे जुड़ने में काफी समय लगता है. मगर इस दौरान आपका पश्चाताप करना और पार्टनर के प्रति सहानुभूति रखना जरूरी हो जाता है. इसलिए पार्टनर से अपने किए का पश्चाताप करें और पार्टनर के सामने ज्यादा से ज्यादा ईमानदार रहें. जिससे आपके रिश्ते में विश्वास फिर से जगह बना लेगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.