Take a fresh look at your lifestyle.

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं इस कैप्सूल का तेल, स्किन से झुर्रियां होंगी गायब; 40 की उम्र में मिलेगा 20 का निखार

0


Skin care tips- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
Skin care tips

यदि आप अपनी स्किन के लिए एक जादुई औषधि की तलाश में हैं, तो आपके लिए विटामिन ई से बेहतर कुछ और हो ही नहीं सकता है। विटामिन ई ऑयल को सिर से लेकर पैर तक के लिए कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है जो स्किन के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है। जानिए विटामिन ई का इस्तेमाल करने के फायदे और तरीके।

विटामिन ई का तेल चेहरे पर लगाने के फायदे

  • हाइपरपिग्मेंटेशन को करे कम: कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी हैं कि विटामिन सी के साथ विटामिन ई का सूर्य की रोशनी से बचाने का काम करता है जिससे आपके आसानी से हाइपरपिग्मेंटेशन कम हो जाते है।
  • एंटी एजिंग: विटामिन ई में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट ब्लड सर्कुलेशन को सही करने में मदद करते हैं। विटामिन ई तेल और विटामिन ई के अन्य  रूप आपकी स्किन की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। इसके साथ ही यह ऑयल आपकी त्वचा को मजबूत और जवां बना रखने में मदद करता है। विटामिन ई ऑयल ड्राई स्किन को कम में करता है। यह एक मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है। 
  • स्किन की गंदगी हटाए: विटामिन ई तेल एक ऐसा तेल हैं जो आपकी स्किन को सॉफ्ट और फ्रेश रखने के साथ-साथ  पोर्स से गंदगी निकलता है। विटामिन ई तेल की कुछ बूंदें चेहरे में डालकर हल्के हाथों से मसाज करना चाहिए।  
  • डार्क सर्कल से दिलाए छुटकारा: विटामिन ई आंखों के नीचे पड़े काले घेरे से भी छुटकारा दिलाता है। इसलिए रात को सोने से पहले आंखों के नीचे विटामिन ई ऑयल से हल्के हाथों से मसाज करें। 10-15 दिन में असर नजर आ जाएगा।

तेल, शैम्पू या कंडीशनर से नहीं…इस काले और सफ़ेद बीज के लड्डू से मिलेंगे घने और जड़ से मजबूत बाल; जानें रेसिपी

कब लगाएं विटामिन ई ऑइल?

विटामिन ई ऑयल रात को सोने से पहले लगाने से बेहतरीन रिजल्ट मिलता है। आप इसे डायरेक्ट स्किन में लगा सकते हैं। इसके अलावा एलोवेरा जेल के साथ इसे मिलाकर चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें दूसरे दिन साफ पानी से धो लें। अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो विटामिन ई लगाने के 15 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। 

 

गुजरात में International Kite Festival की हुई धमाकेदार शुरुआत, इतने देशों के पतंगबाज लेंगे हिस्सा

Latest Lifestyle News




Leave A Reply

Your email address will not be published.