Take a fresh look at your lifestyle.

मैसुरु-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे का उद्घाटन अगले महीने : गडकरी | Mysuru-Bangalore Expressway to be inaugurated next month: Gadkari

0



डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की है कि बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन फरवरी के अंत तक किया जाएगा। उन्होंने कहा, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे से दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय 90 मिनट होगा। इस समय इसमें कम से कम 3 घंटे लगते हैं।

गडकरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित किया जाएगा। यह एक्सप्रेसवे मैसुरु, श्रीरंगपटना में पर्यटन के विकास को सुनिश्चित करेगा और इससे आईटी उद्योग को भी मदद मिलेगी।

मंत्री ने 4,473 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 118 किलोमीटर लंबे 10 लेन के राजमार्ग का हवाई निरीक्षण भी किया।

वहीं बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन जनवरी 2024 तक किया जाएगा। उन्होंने कहा, चेन्नई और बेंगलुरु देश के सबसे महत्वपूर्ण मेट्रो शहर हैं। एक्सप्रेसवे 38 किमी की दूरी कम कर देता है और यात्रा के समय को पांच घंटे से घटाकर 2.15 घंटे कर देता है। इससे लॉजिस्टिक कॉस्ट में भी चार से छह फीसदी की कमी आएगी। हम बन्नेरघट्टा वन क्षेत्र में वन अंडरपास बनाने पर भी विचार कर रहे हैं। अगर घना जंगल होगा तो हम रूट को रीअलाइन करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक एक महत्वपूर्ण राज्य है और बेंगलुरु में यातायात की भीड़ कम करने पर विचार किया जाएगा। 200 लोगों की क्षमता वाली डबल डेकर स्काई बस शुरू करने पर भी विचार किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, प्रस्तुति पहले ही की जा चुकी है और मैंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ भी चर्चा की है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.


Leave A Reply

Your email address will not be published.