Take a fresh look at your lifestyle.

मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी, शादी के लिए नहीं मानी सासू मां.. लड़की पहुंच गई थाने, फिर हुआ ये

0


ऋतु राज/मुजफ्फरपुर. पुरानी कहावत है ‘मियां-बीबी हो राजी तो क्या करेगा काजी’. जी हां, ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरपुर से सामने आया है. लड़का-लड़की बालिग थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे, लड़की के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. खासतौर से लड़के की मां. लेकिन जब यह मामला महिला थाने पहुंचा, तो इसके बाद लड़के के घरवाले भी मान गए. पुलिस ने अपनी मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी.

दरअसल, मुजफ्फरपुर के रहने वाले अनुज कश्यप तीन साल पहले अपने मौसा के घर बेतिया गए हुए थे. वहां उनकी मुलाकात अनीता से हुई. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ तो बात प्यार-मोहब्बत तक पहुंच गई और यह सिलसिला बढ़ता चला गया. अनिता से मिलने के लिए अनुज कभी बेतिया तो अनीता उससे मिलने के लिए मुजफ्फरपुर आते जाते रहते थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे. अनिता के घरवाले तो इस शादी के लिए राजी थे, लेकिन अनुज की मां तैयार नहीं थी. इसके बाद अनीता के घरवालों ने अनुज के घरवालों से बात की, लेकिन उन्होंने शादी से मना कर दिया. जिसके बाद अनीता ने मुजफ्फरपुर महिला थाने में शिकायत दर्ज करा दी. हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद वे लोग भी मान गए. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में गरीबनाथ मंदिर में शादी कराई गई.

यह भी पढ़ें- नया भारत देखेगा अयोध्या का 500 साल का संघर्ष, इस दिन रिलीज होगी राम मंदिर पर बनी फिल्म 695, नाम में छिपा है राज

पुलिस की पहल से हुई शादी
अनिता ने बताया कि पिछले तीन साल से वह लोग एक-दूसरे से मिलते और आपस में प्रेम करते हैं. कभी अनुज बेतिया आया करता था, तो कभी वह खुद उससे मिलने मुजफ्फरपुर पहुंच जाती थी. अनिता ने बताया कि वह दोनों शादी के लिए तैयार थे, लेकिन अनुज की मां नहीं मान रही थी. इस कारण अनिता ने महिला थाना में शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने जब छानबीन शुरू की, तो अनुज के घर वाले भी राजी हो गए. फिर पुलिस की मौजूदगी में शादी करवाई गई.

Tags: Bihar News, Local18, Love Stories, Muzaffarnagar news


Leave A Reply

Your email address will not be published.