Take a fresh look at your lifestyle.

फेस पैक कितने दिन बाद लगाना चाहिए | How often should you use a face pack in hindi

0


skin_face_pack- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
skin_face_pack

फेस पैक कब लगाएं: फेस पैक हम सभी लगाते हैं। ये स्किन की कई समस्याओं को दूर करने और चेहरे की चमक बरकरार रखने में मददगार है। लोग अपनी अलग-अलग स्किन के अनुसार, अलग-अलग प्रकार से फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, ज्यादातर लोग ये नहीं जानते कि फेस पैक कब और कितने दिनों के अंतराल पर लगाना चाहिए। तो, आइए हम आपको बताते हैं इस बारे में। इस दौरान हम ये भी जानेंगे कि अपनी स्किन के अनुसार हम किस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फेस पैक कितने दिन बाद लगाना चाहिए-How often should you use a face pack in hindi

1. ड्राई स्किन वालों के लिए

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपको अपने स्किन पर हफ्ते में दो बार फेस पैक लगाना चाहिए। इसमें भी आपको हाइड्रेटिंग गुणों वाले फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए, जो कि आपकी सेहत के अनुसार अलग-अलग प्रकार से काम कर सकते हैं। जैसे कि आप एलोवेरा फेस पैक या फिर एवोकाडो फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दिन-रात ब्रश घिसकर भी नहीं साफ हो रहे हैं आपके दांत? खाएं दांतों का पीलापन हटाने वाले ये 4 फल

2. ऑयली स्किन वालों के लिए

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको हफ्ते में 1 बार फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें भी आपको मुल्तानी मिट्टी और बेसन से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे लगाते समय थोड़ा गुलाब जल भी जरूर मिला लें। पर हफ्ते में बस 1 दिन इस्तेमाल करें। नहीं तो, ज्यादा इस्तेमाल करना, स्किन को और ड्राई कर सकता है जिससे ऑयल प्रोडक्शन बढ़ता है और स्किन और ऑयली हो जाती है। 

face_pack

Image Source : FREEPIK

face_pack

पैरों में जलन और पेट ठंडा करने का देसी उपाय है खसखस के बीज, गर्मियों में ऐसे करें सेवन

3. सेंसिटिव स्किन वालों के लिए

सेंसिटिव स्किन वाले लोगों के लिए मिक्सड फेस पेक का इस्तेमाल करना चाहिए। जैसे कि आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप मिल्क क्रीम और क्ले से बने या फिर फ्रूट फेस पैक का इस्तेमाल करें। साथ ही इसे 2 हफ्ते में 1 बार लगाएं। नहीं तो, ये सेंसिटिव स्किन को और सेंसिटिव बना सकती है और इससे आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए हैकिसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन




Leave A Reply

Your email address will not be published.