Take a fresh look at your lifestyle.

पार्टनर है संकोची और शर्मीला, डेट करते वक्‍त 5 बातों का रखें ख्याल, आपके साथ महसूस करेगा कंफर्टेबल

0


हाइलाइट्स

आप उन्‍हें हर वक्‍त यह महसूस ना कराएं कि वो तो अजीब हैं.
आप उसके स्‍वभाव को जबरदस्‍ती बदलने का प्रयास ना करें.

Dating Tips For Introvert Person: कई लोग ये सोचते हैं कि इंट्रोवर्ट व्यक्ति के साथ वक्‍त गुजारना या डेट करना बोरिंग और मुश्किल भरा काम होता है, लेकिन आपको बता दें कि वे भी हमारे, आपकी तरह नॉर्मल इंसान ही होते हैं, जो कंफर्टेबल हुए बिना अपनी बातों को शेयर करना पसंद नहीं करते हैं. यही नहीं, इनके इस स्‍वभाव की वजह से वे अपने रिश्‍ते को लेकर अधिक लॉयल होते हैं और भरोसे में विश्‍वास रखते हैं. ऐसे में अगर आप इंट्रोवर्ट पार्टनर के साथ हैं तो डेटिंग के वक्‍त कुछ बातों को ध्‍यान में रखकर रिश्‍ते को बेहतर बना सकते हैं.

इंट्रोवर्ट इंसान के साथ डेटिंग करते समय रखें इन बातों का ख्‍याल

अजूबा महसूस ना कराएं
अगर आपका डेटिंग पार्टनर कम बात करता है या चुप हो जाता है या जल्‍दी लोगों के साथ मिक्‍स नहीं करता है तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उसे हर वक्‍त यह महसूस कराएं कि वो तो अजीब है. ऐसा करने से वो और भी असहज होगा और आपसे दूर भागने लगेगा. बेहतर है कि आप उसके व्‍यवहार को स्‍वीकारें और नॉर्मली बात करें. बता दें कि ऐसे लोग अधिक केयरिंग होते हैं और ये सेंसिटिव भी अधिक होते हैं.

बदलने की ना करें कोशिश
अगर आप किसी इंसान को प्‍यार करते हैं तो उसे उसी हाल में स्‍वीकार करें. फिर वह चाहे उसका नेचर ही क्‍यों ना हो. आप उसे जबरदस्‍ती बदलने का प्रयास ना करें.  उसे जबरदस्‍ती फोर्स ना करें.  जैसे, बार बार बोलने के लिए कहना, लोगों से मिलने के लिए बोलना, पार्टी अटेंड करने की बात आदि ना करें.

 इसे भी पढ़ें : कम्युनिकेशन गैप के चलते भी आ सकती है रिश्ते में दूरियां, जरूर रखें 3 बातों का ख्याल, रिलेशनशिप बनी रहेगी स्ट्रॉन्ग

भीड़ से रहें दूर
इंट्रोवर्ट लोगों को अकेले या खाली जगहों पर साथ बिताना अच्‍छा लगता है. उन्‍हें भीड़ भाड़ वाली जगहों पर रहना पसंद नहीं होता.  इसलिए आप ऐसी जगहों पर जाने की लिस्‍ट बनाएं जो भीड़भाड़ से दूर हो और जहां सुकून हो.

पेशेंस रखें
इंट्रोवर्ट लोगों की च्‍वाइस अलग होती है, उन्‍हें अधिक इंटरफेयरेंस पसंद नहीं होता. वे तभी अपनी बातों को खुलकर बता पाते हैं जब धीरे धीरे उन्‍हें आप पर भरोसा बनने लगता है.  उन्‍हें जल्दबाजी पसंद नहीं होती और वे जल्‍दी किसी को अपने पास नहीं आने देते.

ये भी पढ़ें: रिश्‍तों में बढ़ती जा रही है तकरार? घबराएं नहीं, ये 5 बेस्‍ट तरीके आजमाएं, आपसी कड़वाहट हो जाएगी दूर

दिल पर ना लें हर बात
अगर आपका पार्टनर अपनी बात नहीं बता रहा और केवल आपकी बात ही जानना चाह रहा है तो इसे यह ना समझें कि उसे आप पर भरोसा नहीं.  दरअसल, उसके लिए खुद की भावनाओं को अच्‍छी तरह से एक्‍सप्रेस करने में वक्‍त लग सकता है. इसलिए बातों को पर्सनल लें और सही वक्‍त का इंतजार करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.