Take a fresh look at your lifestyle.

नारियल के तेल में इन दो ख़ास चीज़ों को मिलाकर बनाएं होममेड ऑयल, इस्तेमाल से गंजे सिर पर भी आ जाएंगे बाल

0


Homemade Oil For Hair - India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
Homemade Oil For Hair

आजकल हर दूसरा व्यक्ति अपने बालो के झड़ने से परेशान है। सिर पर बाल थमे रहे इसलिए लोग न जाने कितने जतन करते हैं। महंगे से महंगे शैम्पू और महंगे से महंगा इलाज करवाते हैं। अगर आपके बाल भी लगातार झड़ रहे हैं लेकिन आप ज़्यादा महंगा ट्रीटमेंट या शैम्पू अपने बालों के लिए अफोर्ड नहीं कर सकते हैं तो हम आपके लिए लाये हैं एकदम देसी जुगाड़। ये देसी उपाय लोग दादी नानी के ज़माने से इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें आपका ज़्यादा पैसा भी खर्च नहीं होगा और आपके सिर पर वापस बाल आने लगेंगे। चलिए हम आपको बताते हैं क्या है वो उपाय। नारियल तेल में इन कुछ चीज़ों को मिलाकर यह तेल बनाएं। इससे आपके बालों का झड़ना बंद होगा और आपके सिर पर नए बाल आने लगेंगे, चलिए आपको बताते हैं आप यह तेल कैसे बनाएं। 

नारियल तेल, मेथी और करी पत्ता से बनाएं होममेड ऑयल

नारियल तेल बालों के लिए बेहद फ़ायदेमन्द हैं। करी पत्ते में विटामिन बी, विटामिन सी, प्रोटीन और ऐसे कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो स्कैल्प को नरिश कर बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मददगार होते हैं। वहीं मेथी आपके हेयर फॉलिकल को मजबूत करते हैं। इसमें ऐसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों की बेहतर देखभाल करते हैं।

रोजाना रात में सोने से पहले तिल के तेल से करें तलवों का मसाज, सेहत को मिलेंगे ज़बरदस्त फायदे

कैसे बनाएं होममेड ऑयल?

सबसे पहले गैस ऑन करें अब उसपर एक कड़ाही रखें। अब 1 बड़ा कप नारियल तेल लें और उसमें पूरा तेल डालें। 2 मिनट बाद इसमें 2 चम्मच मेथी और 20-25 करी पत्ते डालें। इसे अच्छी तरह उबालें। जब तेल उबल जाए तब गैस बंद कर दें। अब एक जार में तेल को डाल दें। आपका होममेड ऑयल तैयार है। अब इस तेल को हफ्ते में 2 दिन अपने बालों की जड़ों में लगाएं। इस तेल को लगाने से कुछ ही दिनों में आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे। 

रात को सोने से पहले इस तेल से करें चम्पी, झड़ते बालों पर लगेगी लगाम; सफ़ेद बाल भी होंगे गायब

Latest Lifestyle News




Leave A Reply

Your email address will not be published.