Take a fresh look at your lifestyle.

दर्द भगाने वाली दवा एस्पिरिन अब कपड़ों के दाग भगाएगी, बस 2 गोली वॉशिंग मशीन में डाल दें

0


Aspirin Washing Clothes- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
एस्पिरिन दवा से कपड़े कैसे धोएं

Stain Remove From Clothes: आजकल ज्यादातर घरों में कपड़े धोने के लिए वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल किया जाता है। मशीन में कपड़े आसानी से धुल जाते हैं, लेकिन कई बार दाग पूरी तरह से साफ नहीं हो पाते हैं। ऐसे में कुछ लोग कपड़ों को मशीन में डालने से पहले दाग छुड़ाने के लिए रगड़ते हैं। उसके बाद ही कपड़ों को वॉशिंग मशीन में डालते हैं। अब कपड़ों पर लगे जिद्दी दाग सिर्फ 1 एस्पिरिन की गोली से चुटकियों में साफ हो जाएंगे। जी हां आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन एक बार इस हैक को अपनाकर जरूर देखना। आपके कपड़े एकदम नए जैसे चमकने लगेंगे।

अभी तक आपने एस्पिरिन का इस्तेमाल दर्द भगाने के लिए किया होगा, लेकिन अब ये दवा आपके कपड़े से दाग भी दूर भगाएगी। इस पेन किलर को मशीन में डालकर कपड़ों को धोने से कपड़ों पर लगे दाग साफ हो जाएंगे। आइये जानते हैं एस्पिरिन का इस्तेमाल कैस करें?

इस तरह करें पेनकिलर का इस्तेमाल

एस्पिरिन का डायरेक्ट कनेक्शन क्लीनिंग प्रॉसेसेस से है। आप जब भी कपड़े धाने का प्लान करें उस वक्त वॉशिंग मशीन में एस्पिरिन की कुछ गोलियां डाल दें। बेहतर रिजल्ट के लिए आप गोलियों को क्रश कर लें और फिर पानी में घोलकर डालें। अब आप कोई भी डिटर्जेंट मशीन में डाल दें और मशीन को चालू कर दें। आपके कपड़ों पर लगे सारे दाग गायब हो जाएंगे। इससे कपड़ों पर नए जैसी चमक आ जाएगी।

अगर आप बिना मशीन के कपड़े धोते हैं यानि अगर हाथ से कपड़े धोते हैं तो उसके लिए जब कपड़ों को पानी में या सर्फ में भिगोएं उस वक्त एस्पिरिन की गोलियों वाला घोल भी डाल दें। कपड़ों को थोड़ी देर भीगने दें और फिर हाथ और ब्रेश की मदद से रगड़ते हुए कपड़ों को साफ कर लें। आप देखेंगे कि सारे दाग गायब हो गए हैं।

1 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है ये चॉकलेट कप केक, देखते ही बच्चों का जी ललचाएगा

Latest Lifestyle News




Leave A Reply

Your email address will not be published.