Take a fresh look at your lifestyle.

जवानी में ही धीमा पड़ रहा सेक्स करने का जोश, तो खाना शुरू कर दें ये 4 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी – natural way to boost sex drive

0




कम सेक्स ड्राइव को यौन इच्छा की कमी या ठीक से प्रदर्शन करने में असमर्थता के रूप में भी जाना जाता है। इसके पीछे का कारण हर व्यक्ति में अलग-अलग हो सकता है। हालांकि तनाव, स्तंभन दोष, योनि में सूखापन, बहुत अधिक शराब का सेवन इस स्थिति के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार होते हैं। ऐसे में यदि आप भी अपने पार्टनर को बेड पर लो सेक्स ड्राइव के कारण खुश नहीं कर पा रहे हैं, तो ये आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां आपकी मदद कर सकते हैं।

अश्वगंधा
अश्वगंधा को भारतीय जिनसेंग के रूप में भी जाना जाता है। इस जड़ी बूटी का सेवन समय से पहले स्खलन, नपुंसकता और कम सेक्स ड्राइव को ठीक करने में मदद करता है। इसे आप गर्म दूध, शहद और अदरक के साथ ले सकते हैं।

शतावरी
शतावरी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होता है, जो नपुंसकता और जननांग में सूजन की समस्या को ठीक करने में मददगार होता है। इसके अलावा यह विभिन्न प्रकार के पुरुष यौन विकारों को ठीक करने और यौन इरेक्शन को लंबा करने के लिए भी जाना जाता है।

शिलाजीत
शिलाजीत सेक्सुअल एक्टिविटी में सुधार, स्पर्म काउंट और क्वालिटी में सुधार के लिए जाना जाता है। यह ऊर्जा और सहनशक्ति के स्तर में भी सुधार करता है। नेब्रास्का में क्रेटन यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर के एक अध्ययन के अनुसार, शुद्ध शिलाजीत के नियमित सेवन से स्वस्थ पुरुष टेस्टोस्टेरोन के स्तर को लगभग 20 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं।

सफेद मूसली
सफेद मूसली में कामोद्दीपक गुण होते हैं जो प्रजनन प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए जाना जाता है। एक अध्ययन के अनुसार, सफेद मूसली का उपयोग समय से पहले स्खलन को रोकने और शुक्राणुओं की संख्या में सुधार करने में बहुत फायदेमंद साबित होता है। यह शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाने के लिए भी जाना जाता है।


Leave A Reply

Your email address will not be published.