Take a fresh look at your lifestyle.

चेहरे पर आलू लगाने के फायदे | Potato benefits for glass skin in hindi

0


glowing_skin- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
glowing_skin

Potato for glass skin: ग्लास स्किन (glass skin naturally), कोरियन स्किन केयर रूटीन का हिस्सा रहा है। इस स्किन की खास बात ये होती है कि स्किन पोर्स अंदर से साफ होते हैं और पूरा चेहरा चमकता रहता है। लेकिन, अगर हम घर पर इसे पाना चाहें तो कैसे पाएंगे। दरअसल, इस काम में आलू आपकी मदद कर सकता है। आलू, स्किन में पिग्मेंटेशन को कम करता है और स्किन को अंदर से साफ करता है।

चेहरे पर आलू लगाने के फायदे-Potato benefits for glass skin in hindi

1. विटामिन सी से भरपूर है आलू

विटामिन सी से भरपूर आलू, स्किन को अंदर ( Potato benefits for skin) से साफ करने में मददगार है। दरअसल, विटामिन सी की खास बात ये होती है कि ये चेहरे की क्लीनजिंग में मददगार है। ये आपके चेहरे के अंदर चाकर पोर्स को साफ करता है और स्किन की सफाई में मददगार है। 

70 साल बाद आया है मौका, खुली आंखों से देख लें ब्रिटेन के राजा की ताजपोशी की तैयारी

2. पोटेशियम से भरपूर 

पोटेशियम से भरपूर आलू चेहरे की टोनिंग को बेहतर बनाता है। ये पोटेशियम दाग-धब्बों को कम करके चेहरे की रंगत को साफ करता है। ये स्किन की परतों में छिपे डेड सेल्स को साफ करता है और स्किन को अंदर से ग्लो करने में मदद करता है। 

potato_fors_skin

Image Source : FREEPIK

potato_fors_skin

3. विटामिन B6 से भरपूर

विटामिन B6 से भरपूर आलू के ये एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद कर सकते हैं। साथ ही ये विटामिन टैनिंग को कम करने में मददगार है और गर्मियों में भी एक निखरती और बिलकुल साफ त्वचा पाने में मददगार है।

नाश्ते में कौन सा जूस पीना चाहिए? जानें नहीं तो दिन भर रहेंगे परेशान

चेहरे पर आलू कैसे लगाएं-How to use potato for skin

चेहरे पर आलू लगाने के कई तरीके हैं और उसी में से एक है ये देसी तरीका। पहले तो आलू से इसका रस निकाल लें और इसे जमा कर दें। फिर इस रस में नींबू का रस मिलाएं। दोनों को एक साथ मिक्सड करें और फिर कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपकी स्किन को बेहतर बनाने में मददगार है।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए हैकिसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन




Leave A Reply

Your email address will not be published.