Take a fresh look at your lifestyle.

घुमक्कड़ों की लगी लॉटरी, भारतीयों के लिए मलेशिया में वीजा-फ्री हुई एंट्री, घूम आए वहां के ये फेमस जगह

0


 places to visit in malaysia- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
places to visit in malaysia

भारतीय पर्यटकों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। दक्षिण पूर्वी एशिया का देश मलेशिया अब भारतीयों को मुफ्त वीजा दे रहा है। मलेशियाई राष्ट्रपति अनवर इब्राहिम ने वर्ल्ड टूरिज़म डे के दिन इस बात की घोषणा की है। इससे पहले श्रीलंका और थाईलैंड ने भी भरतीयों के लिए वीजा फ्री कर दिया था। 1 दिसंबर से भारतीय नागरिक 30 दिनों तक मलेशिया में वीजा फ्री रह सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं आप मलेशिया के किन देशों में घूम सकते हैं। मलेशिया भारत की तरह ही एक एक विविधताओं से भरा हुआ देश है, यहां के लोगों में आपको अलग अलग सांस्कृतिक कल्चर और रंग दिखाई देंगे। यहाँ साल के बारह महीने खूब सारे फेस्टिवल चलते रहते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आप मलेशिया के इन मशहूर जगहों पर घूमने जा सकते हैं

मलेशिया में ये जगहें हैं घूमने लायक

मलेशिया में बाटू गुफाएं, कोटा किनाबालु, कुआलालंपुर, लैंगकॉवी, जेंटिंग हाइलैंड्स, जैसी जगहें बेहद मशहूर हैं। घूमने जाते समय आप मलेशिया के इन मशहूर जगहों पर घूमने ज़रूर जाएं।  

कुआलालंपुर

Image Source : SOCIAL

कुआलालंपुर

कुआलालंपुर

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर की रौनक देखते ही बनती है। यहां की इमारतें, सड़कें और पेड़ तक लाइटों से जगमग करते हैं इसलिए यह शहर ‘रोशनी का शहर’ भी कहलाता है। यहां आने पर आप ट्विन टॉवर ज़रूर जाएँ। कुआलालंपुर में एक दर्जन से भी ज्यादा गोल्फ कोर्स हैं।

जेंटिंग हाइलैंड्स

Image Source : SOCIAL

जेंटिंग हाइलैंड्स

जेंटिंग हाइलैंड्स

जेंटिंग हाइलैंड्स एक हिल स्टेशन है जो मलेशिया में माउंट उलु काली की चोटी पर 1,800 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। अगर आप बेहतरीन होटल, कैसीनो, शॉपिंग मॉल और स्काईवर्ल्ड थीम पार्क जाना पसंद करते हैं तो ये जगह सिर्फ आपके लिए है।

सर्दियों में जरूर खाएं इस सफेद बीज के लड्डू, मिलेगा स्वाद और सेहत का डबल डोज़

कोटा किनाबालु

Image Source : SOCIAL

कोटा किनाबालु

कोटा किनाबालु

कोटा किनाबालु का नाम माउंट किनाबालु के नाम पर रखा गया है। यह जगह अपने खूबसूरत शहर, पहाड़ और द्वीपों के लिए जाना जाता है। साथ ही यह जगह रेशम की साड़ियों, डोरिया साड़ियों, सोने के आभूषणों और प्रसिद्ध कोटा पत्थर के लिए बेहद मशहूर है। 

होंठों पर जमने लगी है पपड़ी? निकलने लगा है खून, आज़माएं ये नुस्खें, फूलों की तरह कोमल हो जाएंगे लिप्स

बाटू गुफाएँ:

Image Source : SOCIAL

बाटू गुफाएँ:

बाटू गुफाएँ:

मलेशिया के गोम्बैक जिले में स्थित एक चूना पत्थर की पहाड़ी है जिसमें कई गुफाएं और हिंदू मंदिर हैं। एंट्री करते ही हिंदू भगवान की बड़ी सी मूर्ति दिखती है जो इसका प्रमुख आकर्षण है। यह पहाड़ी मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से 13 किलोमीटर दूर है। इसका यह नाम इसे पहाड़ी के पीछे बहने वाली बाटू नदी से मिला है, इसके साथ ही पास के एक गाँव का नाम भी बाटू गुफा है।

ऐसे देखभाल करने से सालों-साल चलेंगे लकड़ी के फर्नीचर, कभी नहीं लगेंगे दीमक

 

Latest Lifestyle News




Leave A Reply

Your email address will not be published.