Take a fresh look at your lifestyle.

गुरुवार को पति-पत्नी भूलकर भी न करें ये 6 काम, भस्‍म हो सकती है घर की शांति, धन-संपदा भी गवां बैठेंगे

0


Husband Wife Should Avoid Doing These 6 Things On Thursday: गुरुवार का द‍िन भगवान व‍िष्‍णु को समर्पित होता है. भगवान व‍िष्‍णु पालनहार हैं और ग्रहस्‍थ जीवन में खुशियां उनके आशीर्वाद से ही आती हैं. गुरुवार उनकी पूजा के लिए सबसे शुभ माना जाता है. सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन सूरी ने News18 Hindi ड‍िज‍िटल को बताया कि पक्षियों में विशिष्ट गरुड़ देव ने गुरुवार के दिन ही विष्णु जी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न किया था और उन्हें विष्णु जी की कृपा प्राप्त की थी. आइए जानते हैं उनसे कि गुरुवार को वो कौनसे ऐसे काम पति-पत्‍नी को नहीं करने चाहिए, जो उनके जीवन में अशांति और परेशानी ला सकते हैं.

क्‍या माना जाता है गुरुवार को शुभ
एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन सूरी ने News18 Hindi को बताया कि गुरुवार के दिन सोना-चांदी या गहने या फिर कोई वस्त्र खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन ये चीजें खरीदने से व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. पीले चावल समेत पीली वस्तुओं और पीले कपड़े का दान भी शुभ माना जाता है. मगर इस दिन कई काम ऐसे काम भी होते हैं जिनकी मनाही होती है.

ज्‍योत‍िष प्रदुमन सूरी ने News18 Hindi को बताया कि गुरुवार के दिन जिन कामों के लिए मनाही की जाती है अगर वह कर लिए जाएं तो घर में पति-पत्नी के झगड़े और नौकरी-व्यापार में हानि हो जाती है. शास्त्रों में वर्णित है कि महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति ग्रह उसकी संतान और पति दोनों के जीवन में प्रभाव डालते हैं. इस दिन महिलाएं कोई ऐसा काम नहीं करें जिसका प्रभाव उसकी संतान या पति पर होता हो.

गुरुवार को क्या नहीं करना चाहिए

  1. इस दिन घर के किसी सदस्य को भगवान विष्णु और देवी महालक्ष्मी की एक साथ पूजा नहीं करनी चाहिए.
  2. गुरुवार को चावल या चावल से बनी खिचड़ी का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से धन का हानि होती है और कंगाली आती है.
  3. गुरुवार के दिन मूंग दाल का सेवन भी अशुभ माना जाता है.
  4. गुरुवार के दिन साबुन या शैम्पू से बाल नहीं धोने चाहिएं. ऐसा करने से भगवान का आशीर्वाद कम हो सकता है और घर में धन की कमी हो सकती है. इस दिन बाल भी नहीं कटवाने चाहिए.
  5. गुरुवार को महिलाएं भी अगर अपना सिर धोती हैं या बाल कटाती हैं तो इससे बृहस्पति कमजोर होता है जिससे पति व संतान की तरक्की में बाधा आती है.
  6. शास्त्रों में गुरुवार को नाखून काटने और शेविंग करने की भी मनाही है. नाखून काटने या शेविंग करने से गुरु ग्रह कमजोर होता है, जिससे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

Tags: Astrology, Husband and wife


Leave A Reply

Your email address will not be published.