Take a fresh look at your lifestyle.

किसी को कर रहे हैं डेट पर शादी को लेकर है डर, 6 संकेतों से पहचानें आपका रिश्ता चलेगा लंबा, मैरिज लाइफ होगी खुशहाल

0


हाइलाइट्स

पार्टनर को एक-दूसरे पर भरोसा है, किसी बात को लेकर इन्सेक्योरिटी नहीं है तो ऐसे रिश्ते लंबी उम्र तक चलते हैं.
एक ऐसा रिश्ता जिसमें दोनों परिवार वाले खुश हों, ऐसा रिश्ता लंबे समय तक चल सकता है.

Long Lasting Relationship: अक्सर लोग प्यार तो कर लेते हैं, लेकिन शादी करने का फैसला थोड़ा रुककर करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को लगता है कि जल्दबाजी में रिश्ते में बंधने से कहीं रिश्ते में समस्याएं ना आने लगें. आगे चलकर रिश्ता मजबूत होने की बजाय टूट ना जाए. हर किसी की चाहत होती है कि जब किसी के साथ प्यार करें और उससे रिश्ते में बंधे तो यह बेहद ही प्यार भरा और स्ट्रॉन्ग, हैप्पी रिलेशनशिप रहे. ताउम्र इसमें प्यार और खुशियां, आपसी समझ, एक-दूसरे के लिए इज्जत रहे. आखिर इस तरह के रिश्ते की पहचान कैसे की जाए? अगर हम किसी से प्यार करते हैं या किसी से रिश्ता तय हो गया तो उस व्यक्ति को कैसे पहचानें की उसके साथ आपका रिलेशनशिप लॉन्ग-लास्टिंग रहने वाला है, जिसमें सिर्फ प्यार के लिए जगह होगी. आप कुछ संकतों से जान सकते हैं कि आप जिसे अपना जीवनसाथी बनाने वाले हैं, उसके साथ आपका रिश्ता कितना खुशहाल और मजबूत बना रहेगा.

इन संकेतों से पहचानें आपका रिश्ता है लॉन्ग-लास्टिंग

1. रिलेशनशिप कोच जीविका शर्मा के अनुसार, यदि दोनों ही पार्टनर रिश्ते की शुरुआत से ही एक-दूसरे के प्रति ईमानदार हैं तो समझ लीजिए कि आपका रिलेशन बेहद सच्चा और स्ट्रॉन्ग है. आप दोनों को यह पता है कि आपको अपने रिश्ते से क्या एक्सपेक्टेशन हैं. जब दो लोग एक-दूसरे का साथ पाना चाहते हैं और रिश्ते को लेकर अपनी इच्छाओं को शेयर करते रहते हैं तो इस तरह का रिश्ता कभी भी असफल नहीं होता है.

2. जब दो लोग अपने रिश्ते के बारे में दूसरों से भी खुलकर बातें करते हैं, कुछ भी छिपाते नहीं हैं तो समझ लीजिए कि ऐसे रिश्ते लंबे समय तक चलने वाले होते हैं. जब दो लोग के बीच सच्चा प्यार हो, स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग हो तो बीच में तीसरा कोई भी आ जाए, इससे रिश्ता कमजोर नहीं पड़ता है. ऐसे में आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में जरूर सोचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप की 5 कमियां बन सकती हैं एंजायटी की वजह, कपल्स जल्दी कर लें दूर वरना साथ रहना हो जाएगा मुश्किल

3. जब कोई पार्टनर एक-दूसरे को बेहद इज्जत दे, वह भी पब्लिक और प्राइवेट दोनों जगहों पर तो ऐसे रिश्ते बेहद मजबूत होते हैं और पूरी संभावना होती है ऐसे रिश्तों के ताउम्र चलने की. जब पार्टनर हर परिस्थिति में एक-दूसरे का साथ देते हैं तो यह तय है कि ऐसा रिश्ता शादी के बंधन में जरूर बंध जाएगा.

4. जब दोनों पार्टनर के परिवार एक-दूसरे के बारे में जानते हैं और रिश्ते को स्वीकार करते हैं, तो इस तरह के रिश्ते को बंधने से कोई नहीं रोक सकता है. एक ऐसा रिश्ता जिसमें दोनों परिवार वाले खुश हों ऐसा रिश्ता लंबे समय तक चलने वाला होता है. ऐसे में आपके भी पैरेंट्स आपके रिश्ते को जानकर खुश हैं तो शादी की बात को आगे बढ़ा सकते हैं. परिवार की रजामंदी हो तो रिश्ते में बॉन्डिंग मजबूत होती है.

5. यदि आपको लगता है कि आप दोनों को एक-दूसरे पर बेहद भरोसा है, किसी बात को लेकर इन्सेक्योरिटी नहीं है तो इस तरह के रिश्ते लंबी उम्र तक चलते हैं और शादी के बंधन में बंधने के बाद भी ये बिना किसी लड़ाई-झगड़े, बहस, शक के चलते रहते हैं.

6. जब आपस में दोनों पार्टनर एक-दूसरे के साथ अच्छे से संवाद करते हैं और अपने मन में मौजूद सभी शंकाओं और गलतफहमियों को दूर करते हैं तो यह एक संकेत है कि दो लोगों के बीच जो बंधन है, वह स्वस्थ और मजबूत है. ऐसा रिश्ता लंबे समय तक चलता है और शादी में बदलने की संभावना अधिक होती है.

Tags: Lifestyle, Relationship


Leave A Reply

Your email address will not be published.